Municipal Commissioner Dr. Abhijit Chaudhary
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद : गत तीन सालों से महानगरपालिका अधिकारियों (Municipal Officers) और कर्मचारियों (Employees) की मनमानी तरीके से अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किए बिना कार्यालय से घंटो गायब रहना मनमानी तरीके से छुट्टी (Leave) पर रहना यह सिलसिला निरंतर जारी है। इसकी भनक गत महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) का पदभार संभाले डॉ. अभिजीत चौधरी (Dr. Abhijit Choudhary) को लगने पर उन्होंने एक कार्यालयीन आदेश जारी कर कामचोर महानगरपालिका अधिकारियों और कर्मचारियों को चेताया कि वे बिना बताए कार्यालय से गायब ना रहे, साथ ही बिना सूचित किए छुट्टी पर भी न जाए। अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किए बिना जो भी अधिकारी और कर्मचारी छुट्टी पर जाएगा उसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी। 

    कामकाज में बड़े पैमाने पर समस्याएं निर्माण हो रही

    अपने आदेश में महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. चौधरी ने बताया कि मेरे निर्देशन में आया है कि महानगरपालिका के अधिकारी और कर्मचारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत किए बिना अथवा पूर्व इजाजत लिए बिना अपने आप छुट्टी पर जा रहे है। बल्कि, कार्यालयीन समय में मनमानी तरीके से मुख्यालय छोड रहे है। जिससे कार्यालयीन कामकाज में बड़े पैमाने पर समस्याएं निर्माण हो रही है। इस तरह अधिकारियों और कर्मचारियों का व्यवहार करना कार्यालयीन कामकाज के दृष्टि से अव्यवहार्य है। 

    आदेश का कड़ाई से पालन कराने की अपील

    महानगरपालिका कमिश्नर ने अपने आदेश में सख्त सूचना देते हुए कहा कि कार्यालयीन कामकाज के दिन और सार्वजनिक छुट्टी के दिन अपने वरिष्ठ अधिकारियों की पूर्व परमिशन/मान्यता लेने के बाद ही मुख्यालय छोडे, इसके आगे बिना इजाजत और छुट्टी की जानकारी दिए बिना मुख्यालय में गैर हाजिर रहने पर संबंधितों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस आदेश को सख्ती से लेकर इस आदेश का कड़ाई से पालन करने की अपील महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. चौधरी ने महानगरपालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों से की। महानगरपालिका कमिश्नर का आदेश जारी होने के बाद से काम चोर अधिकारियों और कर्मचारियों में खलबली मची है।