पगारिया ऑटो शोरूम में चोरी करने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश

    Loading

    औरंगाबाद : शहर के अदालत रोड़ पर स्थित पगारिया ऑटो शोरूम (Pagaria Auto Showroom) में गत महीने देर रात चोरी (Theft) करने के इरादे से प्रवेश किए अंतर्राज्यीय गैंग (Inter-State Gang) के गिरोह ने शोरूम में रखी तिजोरिया चुराकर फरार होने में कामयाबी हासिल की थी। घटना के उजागार होने के बाद से शहर की क्राइम ब्रांच पुलिस (Crime Branch Police) दिन रात जांच में जूटी हुई थी। क्राइम ब्रांच पुलिस को करीब ड़ेढ़ महीने बाद यह चोरी उजागर करने में सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने महाराष्ट्र और गुजरात में कई स्थानों पर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाली इस अंतर्राज्यीय गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने गैंग के सदस्यों से पगारिया ऑटो की तिजोरियों से चुराई एक लाख की राशि और चोरी में इस्तेमाल की गई दो बाइक भी जब्त की। 

    शहर पुलिस आयुक्तालय के क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि 4 अगस्त 2022 की रात शहर के अदालत रोड़ पर स्थित पगारिया ऑटो शोरूम के पिछले हिस्से से अज्ञात चोरों ने प्रवेश कर शोरूम में रखी तिजोरिया चुराई थी। चोरी की हुई तिजोरिया दो बाइक पर रखकर चोर चलते बने थे। यह तिजोरिया दूसरे दिन सुबह शहर से सटे गोलवाडी शिवार के उड़ान पुल के निचे खाली पड़ी हुई मिली थी। इस वारदात को क्राइम ब्रांच और क्रांति चौक पुलिस ने बड़ी गंभीरता से लेकर जांच शुरू की थी। 

    जलगांव जिले के सुरवाडा गांव में बिछाया गया जाल

    जलगांव जिले से गिरफ्तार किया चोरों को जांच में पुलिस को चोरों के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था। इसके बावजूद क्राइम ब्रांच के पीएसआई अजित दगडखैर और अमोल मसके के टीम ने इस घटना की बारिकी से जांच कर 20 सितंबर को खबरियों के माध्यम से मिली जानकारी पर जलगांव जिले के सुरवाडा गांव में जाल बिछाया, पुलिस को सूचना मिली थी कि इस गांव में मोल मजदूरी करने वाले आरोपियों ने पगारिया ऑटो में चोरी को अंजाम दिया।

    चोरों ने तिजोरिया चोरी करना कबूल किया

    पुलिस ने सबसे पहले जलगांव जिले के सुरवाडा गांव निवासी शिवा नागुलाल मोहिते, सोनु नागुलाल मोहिते, अजय सीताराम चव्हाण जो टोली के मुखिया उन्हें अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ में इन चोरों ने पगारिया ऑटो शोरूम में चोरी कर तिजोरिया चुराने की बात कबूली। पुलिस ने अधिक पूछताछ करने पर इस वारदात में अन्य आरोपियों का भी हाथ होने की जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस ने गैंग के मुखियाओं से मिली जानकारी पर गैंग के अन्य सदस्य जितु मंगल सिंह बेलदार, बादल हिरालाल जाधव, अभिषेक देवराम मोहिते, विशाल भाउलाल जाधव, करण गर्जेदार बेलदार सभी निवासी जलगांव जिले को गिरफ्तार किया। इन सभी आरोपियों ने पगारिया ऑटो की तिजोरी से मिली रकम आपस में बांटने की बात कबूली। 

    क्राइम ब्रांच पुलिस ने इस टोली के सदस्यों को विश्वास में लेकर अधिक पूछताछ करने पर उन्होंने गुजरात राज्य के वलसाड और महाराष्ट्र के जलगांव जिले में चोरी की कई वारदातों को पिछले 6 सालों में अंजाम देने की बात कबूली। क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि इस गैंग के खिलाफ गुजरात और महाराष्ट्र में 14 मामले दर्ज है। पुलिस ने इस गैंग के सदस्यों से पगारिया ऑटो में चोरी करने के लिए इस्तेमाल की दो बाईक, तिजोरी से चुराई हुई 1 लाख की राशि और चोरी की हुई रकम से खरीदे गए आभूषण। इस तरह करीब सवा चार लाख रुपए का माल जब्त किया। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी अपर्णा गिते,अपराध शाखा के एसीपी विशाल ढुमे के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव, पीएसआई अजीत दगडखैर, पीएसआई अमोल मसके, एएसआई रमाकांत पटोर, सतीश जाधव, संजय राजपूत, नवनाथ खांडेकर, पुलिस नाईक संदिप तायडे, संजय नंद, विठठल सुरे, सुनील बेलकर, संदिप राशनकर, नितिन देशमुख, काकासाहाब अधाने, अजय दहिवाल, विजय घुगे, धनंजय सानप, महिला कर्मचारी संजीवनी शिंदे, पुनम पारधी, आरती कुसरे ने पूरी की।