देश और समाज को आगे ले जाने के लिए महिलाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण: डॉ. चौधरी

Loading

छत्रपती संभाजीनगर : डॉ. अभिजीत चौधरी (Dr. Abhijit Chowdhary) ने महानगरपालिका मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि महिलाओं (Women) की शक्ति एक महत्वपूर्ण शक्ति है। इस तथ्य के अलावा कि देश और समाज को आगे ले जाने के लिए महिला शक्ति की भागीदारी बहुत महत्वपूर्ण है, महिला शक्ति के बिना देश और समुदाय का विकास संभव नहीं है।

विश्व महिला दिवस के अवसर पर महानगरपालिका के महिला कर्मचारी और महिला अधिकारियों के लिए महानगरपालिका के महिला और बाल कल्याण विभाग की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। इस समय, सराहनीय कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। महानगरपालिका प्रशासक डॉ. चौधरी के उपस्थिति में समारोह का आयोजन किया गया था। मंच पर अतिरिक्त आयुक्त रंजीत पाटिल, उपायुक्त और महिला और बाल कल्याण विभाग के प्रमुख नंदा गाइकवाड़, उपायुक्त अपर्णा थेटे, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीषा भोंडवे, सविता सोनवने, सांस्कृतिक अधिकारी संजीव सोनार उपस्थित थे।

इस समय महिला अधिकारियों और कर्मचारियों का मार्गदर्शन करते हुए, प्रशासक ने कहा कि महिला दिवस पर महिलाओं को यह संकल्प करना चाहिए कि उन्हें अपने समग्र विकास के साथ परिवारों या परिवार की लड़कियों के लिए भी काम करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले वर्ष में महानगरपालिका की ओर से महिला अधिकारी और कर्मचारियों विभिन्न गतिविधियों को लागू किया जाएगा।

प्रशासक डॉ. चौधरी के हाथों स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित 

इस समय, महानगरपालिका में बेहतर से बेहतर काम करने वाली महिला अधिकारियों को महानगरपालिका प्रशासक डॉ. चौधरी के हाथों स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। जिसमें प्रमुख रूप से महानगरपालिका उपायुक्त अपर्णा थेटे मेडिकल ऑफिसर मनीषा भोंडवे, जो ऑफिसर डॉ. मनीषा भोंडवे, डिप्टी इंजीनियर मोहिनी गाइकवाड़, पद निर्देशित अधिकारी सविता सोनवाने, आशा मस्के का सत्कार किया गया। 

स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

इस समय महिलाओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं और विजेता महिलाओं को पुरस्कार वितरित किए गए। विश्व महिला दिवस के अवसर पर, सभी ज़ोन वाइज हेल्थ सेंटर में मेडिकल हेल्थ ऑफिसर पारस मंडले के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग की ओर से महिलाओं के लिए एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था।