maharashtra-political-crisis-governor-bhagat-singh-koshyari-has-been-discharged-from-the-hospital

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को अपने पद से हटने की इच्छा जाहिर की है। राज्यपाल ने कहा कि, “मैंने पीएम को अपनी सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने की इच्छा से अवगत कराया।” ये जानकारी राजभवन ने प्रेस रिलीज के जरिए शेयर की गई है। 

    राजभवन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, “राज्यपाल कोश्यारी ने अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य इत्मीनान की गतिविधियों में बिताने की इच्छा व्यक्त की है।” कोश्यारी ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा, “महाराष्ट्र जैसे महान राज्य- संतों, समाज सुधारकों और बहादुर सेनानियों की भूमि के राज्य सेवक या राज्यपाल के रूप में सेवा करना मेरे लिए पूर्ण सम्मान और सौभाग्य की बात थी।”

    राजभवन की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, राज्यपाल ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री से उन्हें हमेशा प्यार और स्नेह मिला तथा वह उम्मीद करते हैं इस संबंध में भी उन्हें वही स्नेह मिलेगा।प्रधानमंत्री गत 19 जनवरी को कई परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्धाटन के लिए मुंबई में थे। 

    महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। वहीं, विपक्ष ने राज्यपाल पर पक्षपाती होने का भी आरोप लगाया है। हाल ही में उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद महाराष्ट्र में विपक्ष पार्टी के साथ-साथ राज्य सरकार के कई नेताओं ने नाराजगी जताई थी। बता दें कि, राज्यपाल ने बीते साल नवंबर में कहा था कि, छत्रपति शिवाजी महाराज “पुराने दिनों” के आइकन थे।