File Photo
File Photo

    लाखांदूर. गोसीखुर्द बायी नहर के तहत तहसील के किरमटी खेत क्षेत्र में निर्मित उप नहर के गेट से कुल 47000 रुपए का माल चोरी होने मामला सामने आया है. तहसील के किरमटी खेत क्षेत्र की नहर नंबर 2 की ऋंखला नंबर 21760 मीटर के गेट पर इस घटना में 14 जनवरी को गोसीखुर्द सिंचाई विभाग के के अभियंता विनोद वानखेडे (52) की शिकायत पर लाखांदूर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तहसील के चौरास क्षेत्र के करांडला,पाहुनगांव,परसोडी व किरमटी  आदि गावों के किसानों को गोसीखुर्द बायी नहर के तहत सिंचाई सुविधा उपलब्ध की जा रही है. हालांकि इस सुविधा के तहत तहसील के किरमटी खेत क्षेत्र में नहर का पानी रोकने के लिए शाखा नहर पर लोहे के गेट का निर्माण किया गया है.

    इस बीच घटना के दौरान शिकायतकर्ता अभियंता द्वारा बायी नहर के शाखा नहर नंबर 2 के ऋंखला नंबर 21760 मिटर के गेट का निरीक्षण करने पर गेट उठाई का गेयर (वारंशाफ्ट) कीमत 15000 रु.,बेरिंग कीमत 22,000रु.,गेट उठाई का हैंडल (पेडेस्टेल)कीमत 10,000 रु.कुल मिलाकर 47000 रुपयों के सामग्री की अज्ञातों द्वारा चोरी की गई.

    इस घटना में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार बायी नहर सिंचाई अभियंता द्वारा लाखांदूर पुलिस में शिकायत की गई है, जिसके अनुसार स्थानिय पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है. इस मामले की आगे की जांच थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में पुलिस नाईक दुर्योधन वकेकार कर रहे हैं.