मंगलवार तक काम पर लौटे 68 कर्मचारी, नई प्राइवेट भर्ती को मिला प्रतिसाद ; 50 चालक संभालेंगे एसटी का स्टेयरिंग

    Loading

    • मंगलवार को उतारी गयी 50 बसें : 2235 ने किया सफर

    भंडारा. महाराष्ट्र एसटी के इतिहास में सबसे लंबी चली कर्मचारियों की हडताल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. हड़तालियों के खिलाफ कभी नरम कभी गरम रवैया अपनने की रणनीति को अपेक्षा के अनुरूप प्रतिसाद नहीं मिल पाया. जिसके बाद एसटी ने नई प्राइवेट भर्ती का रास्ता अपनाया. इस भर्ती ने बेरोजगार युवाओं के लिए नए रोजगार को अवसर प्रदान किया है. जिससे कंत्राटी तत्व पर हो रही इस भर्ती को शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है.

    एसटी सूत्रों के अनुसार अब तक 28 की भर्ती हो चुकी है. जबकि बुधवार को नई 22 नियुक्ति की जाएगी. कुल मिलाकर 50 के लगभग प्राइवेट ड्रायव्हर एसटी बसों का स्टेयरिंग संभालेंगे. मंगलवार 50 बसों को सडक पर उतारा गया. जिसमें कुल 2235 यात्रियों ने बस में सफर किया. सर्वाधिक 975 यात्रियों ने भंडारा एवं नागपुर के बीच सफर किया.

    68 लौटे काम पर

    भंडारा  विभाग  में 11 जनवरी को 6 कर्मचारी काम पर लौटे. जबकि 21 दिसंबर से लेकर अब तक काम पर लौटे कर्मचारियों में 17 चालक, 24 वाहक, 1 चालक कम वाहक, 3 यांत्रिक, 8 क्लर्क, 5 यातायात नियंत्रक, 1 वरिष्ठ लिपिक एवं 1 सफाईकर्मी का समावेश है. काम पर लौटे कुल कर्मियों की संख्या 68 है.

    कार्रवाई का दौर भी जारी, मंगलवार को 4 हुए बर्खास्त

    एसटी भंडारा विभाग के सूत्रों ने जारी दी कि काम पर नहीं लौटने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जा रही है. यद्यपि मंगलवार को निलंबन, सेवा समाप्ति, तबादला कार्रवाई नहीं की गयी. लेकिन 22 को बर्खास्तगी के बारे में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया एवं 4 को बर्खास्त किया गया.

    जहां तक अब तक कडी कार्रवाई का शिकार हुए कर्मचारियों की बात है. एसटी भंडारा विभाग में अब तक कुल 276 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. इसी तरह 86 कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गयी है. इसके अलावा 84 कर्मचारियों को उनके वर्तमान कार्यस्थल से सर्वाधिक दूरी के कार्यस्थल पर भेजा गया है. 157 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है कि उन्हें बर्खास्त क्यों नहीं किया जाए. अब 50 कर्मचारियों को अब तक बरखास्त किया जा चुका है.

    50 बसें हुई रवाना

    सडक पर उतरने वाली एसटी बसों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. मंगलवार को कुल 111 बस फेरियां हुई. इसमें 2 हिरकणी एवं 49 साधी बसों की कुल 111 फेरियों का समावेश था. इन फेरियों के माध्यम से भंडारा से नागपुर, पवनी, गोंदिया, साकोली, तुमसर मार्ग पर यात्रियों को सेवा पहुंचाई गयी.

    भंडारा विभाग के सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को कुल 2235 यात्रियों ने बस में सफर किया. सर्वाधिक 975 यात्रियों ने भंडारा एवं नागपुर के बीच सफर किया.