10,929 new cases of corona surfaced in the country, 392 more patients died
File

    Loading

    • जिले में सक्रिय मरीज 32 : लॉकडाउन का संकट
    • पर नहीं सुधर रहे है लोग

    भंडारा. साल 2021 में कोरोना की भवावह यादें अब तक जहन से नहीं मिट पाई है. लेकिन साल 2022 के पहले महीने के पहले 5 दिनों ने सभी के दिल की धड़कनें बढ़ा दी हे. जिसे तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. मरीजों के बढते ग्राफ ने जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढा दी है. स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों ने घर से निकलना बंद कर दिया है. वहीं ऐसे लोगों की तादाद अब भी बडी है जो क्या फर्क पड़ता है? की मानसिकता से बाहर निकलने के लिए बिलकुल भी तैयार नहीं है.

    जिला प्रशासन द्वारा प्राप्त आंकड़ों के अनुसार भंडारा जिले में बुधवार को 11 नए मरीज मिले है. इन नए मरीजों के साथ अब जिले में कोरोना आंकड़ा 32 तक पहुंच चुका है. बुधवार को टेस्ट 586 हुए थे. अगर परीक्षण की तुलना में पॉजिटिव मरीज मिलने के प्रतिशत देखा जाए तो यह 1.87 बैठता है.

    स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार भंडारा जिले में अब तक कुल पॉजिटिव 60141 रहे. इसमें 58975  ने कोरोना पर जीत दर्ज की.  जबकि कोरोना की वजह से 1134 की मौतें हुई. जिले का रिकवरी रेट 98.06 प्रतिशत एवं मृत्यु दर 01.89 प्रतिशत है.

    बुधवार को मिले मरीजों में भंडारा तहसील से  8, मोहाडी तहसील से 01, तुमसर तहसील से 01, लाखनी तहसील से 01 मरीज हैं.  जिलाधिकारी संदीप कदम ने निर्देश दिए हैं कि सरकारी व निजी अस्पतालों में बाह्य रोगी विभाग में आने वाले किसी भी बुखार के मरीज का कोविड टेस्ट निर्धारित किया जाए. 

    उन्होने नागरिकों से अपील की है कि वर्तमान में कोरोनावायरस वैक्सीन ही एकमात्र समाधान है एवं पात्र नागरिकों को अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका लगवाना चाहिए. इसके अलावा उन्होने आह्वान किया है कि जो लाभार्थी दूसरी खुराक के लिए पात्र हैं, उन्हे दूसरी खुराक को प्राथमिकता के तौर पर लेना चाहिए. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने एवं  सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करने का आह्वान किया है.