bhandara
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/भंडारा, महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, भंडारा (Bhandara) जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल यहां सरकारी वन भूमि पर कब्जा हटाने गई वन कर्मचारियों की टीम पर 20 से 25 अतिक्रमणकारियों ने लाठी-डंडों से जबरदस्त हमला कर दिया है। 

इसके साथ ही अतिक्रमणकारियों ने तुमसर वन परिक्षेत्र अधिकारी के वाहन पर पेट्रोल डालकर आग लगाने का भी प्रयास किया। वहीं अतिक्रमण हटाने पहुंचे कर्मचारियों से अभद्रता की और जान से मारने की धमकी भी दी। इस घटना से चरों तरफ हड़कंप मच गया है और वनकर्मी की टीम में सकते में है। इस मामले में अब तक 10 से 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। 

दिए थे अतिक्रमण हटाने के निर्देश 

जानकारी के अनुसार  तुमसर वन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बपेरा सहवन क्षेत्र के मौजा गोंदीटोला (सुकली) में ग्रुप नंबर 23 व 36/2 में 20 से 25 कुछ विवादित लोगों ने अतिक्रमण कर लिया। वहीं इन अतिक्रमणों को हटाने के लिए उन्हें बार-बार लिखित और मौखिक रूप से निर्देश दिए गए थे। लेकिन उन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाया। इसके विपरीत, उन्होंने उस स्थान पर वन कर्मचारियों की टीम पर हमला कर अब आतंक पैदा करने का प्रयास किया।

क्या है घटना

दरअसल इसी घटना के दौरान मौके पर मौजोद्द बिट रक्षक डी. कहुलकर, क्षेत्रीय सहायक , बिट गार्ड ए.जे वासनिक, डी.जे उइके, वन रक्षक ए। डी थावकर और वनमाजुर इमरचंद शिवाने अपनी गश्त कर रहे थे, जब उन्होंने मौजा गोंडिटोला (सुकली) समूह संख्या 23 और 36/2 में 20 से 25 व्यक्तियों को अतिक्रमण करते देखा। 

तब बिट रक्षककाहुलकर ने अतिक्रमणकारियों से ट्रैक्टर बाहर निकालने को कहा। लेकिन उनके साथ मौके पर गाली-गलौज की गई और जान से मारने की धमकी दी गई। उसके बाद जब वन परिक्षेत्र अधिकारी छगन राहंगडाले अपने कर्मचारियों के साथ सरकारी वाहन से अतिक्रमण स्थल पर गए तो वहां जबरदस्त भीड़ थी। इन लोगों ने अतिक्रमण हटाने का विरोध किया। साथ ही वनकर्मियों के दल पर भी हमला किया गया। इस मामले में सिहोरा थाने में 10 से 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।