धान खरीद लक्ष्य बढ़ाने भाजपा किसान मोर्चा ने गडकरी से किया निवेदन, कृषिमंत्री से चर्चा करने का दिया आश्वासन

    Loading

    तुमसर. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के निवास स्थान पर रविवार को रात 9 बजे जिले के किसान मोर्चा के पदाधिकारीयो ने गडकरी से भेंट की एवं धान खरीद का लक्ष्य बढाने के लिए अनुरोध किया गया था. इस बीच पूर्व सांसद शिशुपाल पटले ने बताया कि, किसानों की धान खरेदी में लेटलतीफी होने से उन्हें मजबूरन कम दाम में व्यापारियों को धान बेचना पड़ रहा है. इससे किसानों को नुकसान हो रहा है. उनका बचाव करने के लिए गडकरी से इस प्रकरण में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया. 

    उन्होंने बताया कि, ग्रीष्मकालीन मौसम में समर्थन मूल्य केंद्र पर किसानों का धान खरीदने का लक्ष्य काफी कम होने से अब तक केवल 30 प्र.श. किसानों के ही धान खरेदी किए गए हैं. शेष 70 प्र.श. किसानों का धान उनके घरों में ही पड़ा हुआ है. 

    इसके पूर्व बोनस नहीं मिलने से किसानों का प्रति क्विंटल 700 रु. का नुकसान हुआ है. और अब केंद्र पर धान खरीद का लक्ष्य कम होने से कम दाम में व्यापारियों को धान बेचकर नुकसानी उठानी पड़ रही है. पटले ने इसके अलावा किसानों की अन्य समस्याओं से अवगत कराया.

    इस पर गडकरी ने केंद्रीय कृषीमंत्री नरेंद्रसिंह तोमर से भेंट कर उपरोक्त समस्याओं से किसानों को छुटकारा दिलाने प्रयास करने आश्वासन दिया गया था. इस अवसर पर विदर्भ के संघटन मंत्री डा. उपेंद्र कोठेकर, भंडारा जिला प्रभारी संजय भेंडे, सांसद सुनील मेंढे, जिलाध्यक्ष शिवराम गिरेपुंजे, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष डा. हरेंद्र रहांगडाले, सुनिल लांजेवार, तहसील अध्यक्ष काशीराम टेंभरे, किशोर रहांगडाले, अक्षय येले उपस्थित थे.