तेंदुए के हमले में गाय के बछड़े का शिकार, मडेघाट की घटना

    Loading

    लाखांदूर. रात के दौरान शिकार की खोज में गाव में घुंसे तेंदूए ने मकान परिसर में बंधे गाय के बछड़े पर हमला कर शिकार करने की घटना हुई. उक्त घटना 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे के दौरान तहसील के मडेघाट में सामने आयी. इस घटना में स्थानीय मडेघाट निवासी गिरीधर मेश्राम नामक पिडीत किसान का लगभग 4 हजार रुपयों का नुकसान होने की जानकारी दी गई है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना से 4 दिनों पुर्व स्थानीय लाखांदूर स्थित शुगर फैक्टरी परिसर में तेंदूए के दर्शन होने पर नागरिकों में खलबली मची थी. जिससे नागरिकों में दहशत का माहौल भी देखा गया था. उस दौरान स्थानीय लाखांदूर वनविभाग के वनपरिक्षेत्र अधिकारी रुपेश गावित के नेतृत्व व मार्गदर्शन में वनकर्मीयों ने शुगर फैक्टरी परिसर में फटाके फोड़कार तेंदूए को भगाया गया था. 

    इस बीच घटना के दिन रात के दौरान घटना के पिडीत किसान ने निवासी मकान के आंगन के मंडे में बंधे गाय के बछड़े पर शिकार की खोज में गाव में घुंसे तेंदूए ने हमला कर शिकार किया. उक्त घटना अगले दिन सुबह के दौरान पिडीत किसान एवं परिजनों के सामने आते ही घटना की तुरंत लाखांदूर वनविभाग को जानकारी दी गई. 

    जिसके तहत लाखांदूर के वनपरीक्षेत्र अधिकारी रुपेश गावित व क्षेत्र सहायक आय.जी. निर्वाण के मार्गदर्शन में वनरक्षक एम.ए. भजे व बी.एस. पाटील ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा किया है. इस घटना में तेंदूए ने लगभग 4 हजार रुपयों के गाय के बछड़े का शिकार करने का आरोप लगाकर पिडीत किसान ने सरकार से मुआवजे की मांग की है.

    फोटो. 27 एपीआरबीएच पंचनामा करते हुए 

    ( अनमोल मेश्राम )

    …………………………….