File Photo
File Photo

    Loading

    लाखांदूर. ग्रापं क्षेत्र में आपूर्ती किए गए स्ट्रीट लाइट के नियमित बिजली बिल का पिछले अप्रैल से फरवरी तक स्थानीय ग्रापं द्वारा भुगतान नहीं किया गया. जिसके कारण स्थानीय लाखांदूर के बिजली कंपनी अधिकारी कर्मियों ने कार्रवाई कर स्ट्रीट लाइट की बिजली काटने से तहसील के 19 गावों में अंधेरा होने की जानकारी दी गई है. उक्त जानकारी स्थानीय लाखांदूर के बिजली कंपनी उपाभियन्ता कार्यालय के तहत दी गई है.

    कुल 103 स्ट्रीट लाइट कनेक्शन 

    स्थानीय लाखांदूर तहसील में कुल 62 ग्रापं है. जिसमें कुल 103 स्ट्रीट लाइट कनेक्शन होने की जानकारी दी गई है. हालांकि उक्त कनेक्शन के तहत पिछले अप्रैल 2020 से फरवरी 2022 तक कुल 8 लाख रुपयों का नियमित बिजली बिल बकाया होने की जानकारी दी गई है. 

    इस बीच तहसील के नियमित बिजली बिल बकायादार ग्रापं से बिजली बिल के भुगतान के निर्देश दिए जाने के बावजुद बिल का भुगतान नहीं किया गया. जिसके कारण स्थानीय बिजली कंपनी अधिकारी कर्मियों ने तहसील के कुल 19 गावों के स्ट्रीट लाइट की बिजली काटने से उक्त गावों में अंधेरा होने की जानकारी मिली है.

    19 गावों के तहत 1.27लाख रुपयों का बिल बकाया 

    अप्रैल 21 से फरवरी 22 तक तहसील के कुल 62 ग्रापं के तहत कुल 8 लाख रुपयों का नियमित बिजली बिल बकाया है. जबकी हाल ही में बिजली कंपनी द्वारा किए गए कार्रवाई में 19 गावों के स्ट्रीट लाइट काटी गई है. उक्त लाइट कांटे गए 19 गावों के ग्रापं के तहत कुल 1.27 लाख रुपयों का नियमित बिजली बिल बकाया होने की जानकारी है. 

    हालांकि स्ट्रीट लाइट की बिजली कांटे गए ग्रापं में विरली(खु),  खैरना, सोनेगाव, तई, हरदोली, तिरखुरी, घोडेझरी, पेन्ढरी, पालेपेंढरी, पारडी, मुर्झा चिचाल, चिकना, पाउलदवना, कोदामेढ़ी, परसोडी, तई (बु), बोथली व धर्मापुरी आदी ग्रापं का समावेश है.

    जलापुर्ती योजना पर भी कार्रवाई की संभावना

    स्थानीय लाखांदूर तहसील के विभिन्न गावों के विभिन्न 69 जलापुर्ती योजना के तहत ग्रामीणों को पिने के पानी की आपूर्ती की जा रही है. हालांकि उक्त योजनाओं के तहत पिछले अप्रैल से अभी के मार्च तक कुल 27.88 लाख रुपयों का नियमित बिजली बिल बकाया होने की जानकारी दी गई है. 

    जिसके कारण अगले कुछ दिनों में उक्त बकाया बिल धारक ग्रापं द्वारा बिजली बिल का भुगतान नहीं किए जाने पर जलापुर्ती योजना की बिजली आपूर्ती पर भी कार्रवाई होने की संभावना व्यक्त की गई है.