किसानों का महावितरण कार्यालय पर मोर्चा, मोर्चे में शामिल हुई थी महिला किसान

    Loading

    लाखनी. तहसील के मुरमाडी तुप. ग्राम के किसानों ने रबी व सब्जी फसलों को पानी देने की मांग को लेकर महावितरण कार्यालय पर मोर्चा निकाला. मोर्चे के बाद लाखनी के तहसीलदार से चर्चा कर मांगों का निवेदन दिया गया. इस मोर्चे में महिला किसान भी शामिल हुई. बिजली की समस्या के चलते किसानों की फसले संकट में आ गयी है. 

    मुरमाडी तुप परिसर के किसानों ने धान उत्पादक किसानों को नियमित आठ घंटे विदयुत आपूर्ति करने, विदयुत वितरण कंपनी के किसानों को किसी तरह की पूर्व सुचना दिए बीना बंद की गयी डीपी को दोबारा शुरू करने, कृषि पंप को लगाए गए मीटर की रिडिंग नहीं लेते हुए चेक रद्द कर संशोधित बिल भेजने तथा नए विदयुत मीटर के लिए आवेदन करने वाले किसानों को तत्काल कनेक्शन देने व बिजली बिल की सब्सिडी की सहुलियत 31 मार्च के बजाए 31 जून 2022 तक करने की मांग की गयी. किसानों ने इसे लेकर विदयुत विभाग के उप कार्यकारी अभियंता राजन लिमजे को समस्याओं को निवेदन दिया. 

    इस दौरान कार्यकारी अभियंता के साथ चर्चा भी हुई. चर्चा के दौरान जिप सदस्य गणेश निरगुले, पंस सदस्य सुरेश झंझाड, पूर्व जिप सदस्य आकाश कोरे, पलसगाव के सरपंच विलास सार्वे, पूर्व सरपंच शालिक शिवणकर, सामाजिक कार्यकर्ता शेषराव शिवणकर, संजय हेमने, पिंटु बावनकुले, पतिराम जवंजार, किशोर चेटुले के प्रतिनिधि मंडल का समावेश था.