Case Registered
File Photo

Loading

भंडारा. झूठे दस्तावेजों और हस्ताक्षरों के आधार पर मोहाडी तहसील के कांद्री में एक किसान के खेत को हड़पने का मामला सामने आया है.इसमें तुमसर तहसील के तीन व्यक्तियों और तीन सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.पुलिस ने मांगली निवासी रवीन्द्र आसाराम बिसने को गिरफ्तार कर लिया है. वह मांगली कापूर्व उपसरपंच और वर्तमान में ग्राम पंचायत सदस्य है. उनके साथ पचारा निवासी अशोक जयदेव मेश्राम (74), मातानगर तुमसर निवासी निवासी प्रेमदास मदनलाल राऊत (57)पहले तीन आरोवी है.

सरकारी कर्मचारियों में दोयम रजिस्ट्रार मोहाड़ी के हितेश माटे (28),फिलहाल पालोरा के पटवारी सोनबा अहाके (58)और सर्कल अधिकारी राजेश्वर मोहरकर शामिल हैं. मामला यह है कि धामनगांव तहसील मौदा निवासी मोरेश्वर मारोती मोटघरे की कांद्री परिसर में गट नं.779/1 और 780/2 में क्रमशः 104 और 089 हेक्टेयर कृषि भूमि है.

इस मामले के मुख्य आरोपी रवींद्र बिसने ने दो गवाहों और दोयम रजिस्ट्रार, पटवारी, मंडल अधिकारी के साथ मिलकर उक्त जमीन को हड़पने की साजिश रची. कृषि भूमि के मूल मालिक मोरेश्वर मोटघरे को बिना कोई जानकारी दिए अपने नाम रजिस्ट्री करवा ली. रजिस्ट्री के दौरान फर्जी व्यक्ति को मोटघरे के स्थान पर खडे करवाया.

रवीन्द्र बिसने ने फर्जी दस्तावेज और फर्जी अंगूठे और हस्ताक्षर बनाकर मोटघरे के स्वामित्व वाले खेत की रजिस्ट्री अपने नाम से करवा ली.यह फर्जी रजिस्ट्री 31 मई 2023 को हुई.इस मामले की भनक मिलते ही पुलिस ने उपरोक्त छह लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.