Road accident in Andhra Pradesh
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

भंडारा. सिहोरा में साप्ताहिक बाजार से दोपहिया वाहन पर लौट रहे बाप-बेटे को एक जीप ने कुचल दिया. इलाज के दौरान पिता की मौत हो गई जबकि बेटा घायल हो गया. मृतक पिता का नाम मुरली निवासी विनोद लालचंद नेवारे (38) और घायल बेटे का नाम आर्यन विनोद नेवारे (9) है. यह घटना शनिवार शाम 7 बजे सिहोरा-गोबरवाही मार्ग पर ग्राम मुरली में हुई.

घटना के समय विनोद नेवारे का दोपहिया वाहन क्रमांक एमएच 31 एवी 3511 बाजार से गांव मोड़ पर पहुंचा तभी पीछे से आ रही बोलेरो जीप क्रमांक एमएच 31 ईबी 9933 ने टक्कर मार दी. इस टक्कर में विनोद नेवारे और बेटे आर्यन के सिर में गंभीर चोटें आईं. जीप की टक्कर से बाप-बेटा दोनों सड़क के किनारे गिर गये. जीप चालक ने घायल पिता-पुत्र को इलाज के लिए सिहोरा के ग्रामीण अस्पताल पहुंचाया.

जीप गणेशपुर (गोबरवाही) की थी और ग्रीष्मकालीन धान की फसल लगाने के लिए महिला मजदूरों को ले जा रही थी. ग्रामीण अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें भंडारा रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में विनोद ने दम तोड़ दिया. पुत्र आर्यन को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई. मृतक विनोद नेवारे के परिवार में उनकी मां, पिता, भाई, बहन, पत्नी और दो बच्चे है. सिहोरा थाने में बोलेरो जीप चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जांच सहायक पुलिस निरीक्षक नीलेश गोसावी के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक मूलचंद मेश्राम  की ओर से की जा रही है. वहीं दूसरी ओर देखा जा रहा है कि बालाघाट की ओर जाने वाले हाईवे पर हादसों का दौर लगातार जारी है.

महिला मजदूरों को ढ़ोती है जीप

सिहोरा क्षेत्र में ग्रीष्मकालीन धान की फसल लगाने के लिए चांदपुर जलाशय का पानी छोड़ा गया है. ऐसे क्षेत्र जहां ग्रीष्मकालीन धान की फसल नहीं लगाई जाती है. ऐसे गांवों से महिला मजदूरों को जीप और ट्रैक्टरों से लाना- लेजना किया जाता है. क्षमता से अधिक महिला मजदूरों को ले जाया जा रहा है. शाम को घर जाने की जल्दी होने के कारण दुर्घटनाएं बढ़ गई है.