corona
File Pic

    भंडारा. जिले में बुधवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला. इसके साथ ही भंडारा जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 2 हो गयी है. भंडारा जिले में जिला परिषद, पंचायत समिति एवं मोहाडी,लाखनी एवं लाखांदुर नगर पंचायत चुनाव प्रचार शुरू है. ओकीक्रोम वायरस का डर बना हुआ है. इस पृष्ठभूमि में 2 पाजिटिव का आंकड़ा चिंता बढ़ाने वाला साबित हो सकता है.

    बुधवार को कुल 445 लोगों ने परीक्षण किया. जिसमें एक पाजिटिव पाया गया. कोरोना  पाजिटिव  मरीज भंडारा तहसील से है. इसके साथ ही  अब जिले में दो एक्टिव मरीज हो गए हैं.

    उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 04 लाख 81 हजार 68 लोगों की जांच की जा चुकी है. इसमें 60108 पॉजिटिव पाए गए. वहीं ठीक हुए मरीजों की संख्या 58973 है. रिकवरी रेट 98.11 प्रतिशत है.

    कोरोना प्रोटोकाल की ऐसी तैसी

    जिले में चुनाव प्रचार जोर शोर से शुरू है. कोरोना प्रोटोकाल का पालन यह शब्द सुविचार की तरह बन कर रह गया है. इस शब्दावली का पालन कहीं भी होते हुए दिखाई नहीं देता. चुनाव प्रचार के दौरान संक्रमण का खतरा सर्वाधिक बढ़ रहा है. जिला प्रशासन को चाहिए कि वह जिले में कोरोना प्रोटोकाल पालन के लिए सख्ती दिखाएं.

    जिलाधिकारी का निर्देश

    जिलाधिकारी संदीप कदम ने निर्देश दिए हैं कि सरकारी व निजी अस्पतालों में बाह्य रोगी विभाग में आने वाले किसी भी बुखार के मरीज का कोविड टेस्ट अनिवार्य किया जाए.