किटाली-मांगली-पेंढरी मार्ग पर गड‍्ढे

  • धनंजय घाटबांधे ने की मरम्मत की मांग

Loading

पालांदूर (सं). लाखनी तहसील में पालांदूर के पास मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किटाली-मांगली-पेंढरी सड़क पर गड्ढे पड़ गए हैं. इस सड़क पर यातायात करना मुश्किल हो गया है. यह सड़क 2 वर्ष पहले सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा तैयार की गई थी. इस सड़क से गाड़ी चलाते समय तेज आवाज होती है. इसी के चलते भाजपा तहसील अध्यक्ष धनंजय घाटबांधे ने मांग की है कि इस सड़क की जल्द मरम्मत की जाए.

वाहन चलाना मुश्किल

तहसील में विभिन्न कार्यों के लिए किटाली एवं मांगली क्षेत्रों के लोगों को हर दिन इस सड़क का उपयोग करना पड़ता है. साथ ही इस क्षेत्र के छात्रों को उच्च शिक्षा व मरीजों को इलाज के लिए पोहरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं लाखनी ग्रामीण अस्पताल जाना पड़ता है, लेकिन सड़क इतनी खराब है कि गाड़ी चलाना या सड़क पर चलना भी मुश्किल है, इसलिए क्षेत्र के लोगों की ओर से घाटबांधे ने मांग की है कि सार्वजनिक निर्माण विभाग सड़क का निरीक्षण करे और इसकी मरम्मत करे.

दुर्घटनाओं की संभावना

किटाली-मांगली-पेंढरी सड़क पर बड़ी संख्या में गड्ढों के कारण यह सड़क वाहनचालक एवं पैदल चलने वालों के लिए बहुत असुविधाजनक है और दुर्घटनाओं की प्रबल संभावना है. यह देखा गया है कि संबंधित विभाग जानबूझकर इस सड़क की उपेक्षा कर रहा है, इसलिए इस मार्ग पर चलने वालों को शारीरिक एवं मानसिक कष्ट सहना पड़ता है. क्षेत्र के नागरिकों में असंतोष फैल गया है, इसलिए इसकी मरम्मत निर्माण विभाग को समयबद्ध तरीके से करने की आवश्यकता है.