गुरुनानक नगर के मोबाइल टावर को शीघ्र हटाएं, अन्यथा न.प. के सामने करेंगे आंदोलन

    Loading

    •  सामाजिक कार्यकर्ता डोंगरे ने दी चेतावनी

    तुमसर. शहर के गुरुनानक नगर में लगाए गए मोबाईल टॉवर से परिसर के नागरिकों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है इस कारण उसे वहां से स्थानांतरित करने की मांग की गई थी. इस पर न.प. द्वारा टॉवर हटाने के आदेश भी दिए गए थे. लेकिन 4 माह बीत जाने के बावजूद टॉवर हटाए नहीं जाने से लोगों में रौष व्याप्त है. 

    इस कारण सामाजिक कार्यकर्ता अनिकेत डोंगरे द्वारा न.प. प्रशासन को निवेदन देकर तत्काल टॉवर हटाने की कार्रवाई पूर्ण करने की मांग की अन्यथा न.प. गेट के सामने आंदोलन करने की चेतावनी दी गईं हैं.

    रेडिएशन से हो रहा दुष्परिणाम 

    उन्होंने बताया कि, शहर के गुरुनानक नगर माकडे नगर, संत जगन्नाडे नगर के नागरिकों ने नगर परिषद कार्यालय को भेजे गए निवेदन में कहा गया था कि, गुरुनानक नगर स्थित उपेश बांते के आवास पर लगाए गए मोबाइल नेटवर्क के टावर से निकलने वाले रेडिएशन से होने वाले दुष्परिणामों को नागरिक सहन नहीं कर पा रहे हैं. 

    उनके घर से 50 मीटर की दूरी पर स्कूल एवं सरकारी उपजिला अस्पताल है. इस कारण टावर से निकलने वाले रेडिएशन से न सिर्फ मरीजों की हालत ठीक होगी बल्कि मरीजों की हालत भी खराब होगी. साथ ही शाला के बच्चों के साथ ही नागरिकों पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है.

    4 माह बाद भी नहीं हुई कार्रवाई 

    इस पर न.प. द्वारा 8 फरवरी 22 को नोटिस जारी कर टॉवर का निर्माण कार्य रोकने का आदेश दिया गया था, अन्यथा अनधिकृत टावर को सील कर दिया जाएगा इसके बावजूद 4 माह बाद भी टावर को तोड़ा/स्थानांतरित/निष्क्रिय नहीं किया गया है. एवं टावर अभी भी कार्य कर रहा है. 

    इससे पता चलता है की न.प. कार्यालय द्वारा टावर को हटाने/स्थानांतरित करने के आदेश की ओर अनदेखी की गई है. जिसका नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है. इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

    मरीज, स्कूली छात्रों व नागरिको के जीवन को खतरा         

    उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर टॉवर लगाया गया है उसके आजु बाजू सम्पूर्ण आवासीय क्षेत्र,  सरकारी उप-जिला अस्पताल, न.प. रामजी गणेश स्कूल, भारती कन्या विद्यालय शुरु है. टॉवर के कारण नागरिक, स्कूली बच्चों के साथ-साथ अस्पताल के मरीजों के जीवन को खतरा निर्माण हुआ है. कानून के छात्र, सामाजिक कार्यकर्ता, आर.टी. आई. कार्यकर्ता अनिकेत डोंगरे द्वारा तत्काल प्रभाव से टॉवर अन्यत्र हटाने की मांग की गई है.