File Photo
File Photo

Loading

लाखांदूर. चादर ब्लैंकेट बिक्री के लिए मालिक के साथ आए एक नौकर ने मालिक के अनुपस्थिति में कुल 1.79 लाख रुपयों के चादर ब्लैंकेट के चोरी की घटना हुई. उक्त घटना पिछले 1 अप्रैल से 5 अप्रैल के दौरान स्थानीय लाखांदूर प्लॉट पर घटित हुई. इस घटना में यूपी के मुरादाबाद जिले के रुस्तम नगर सहसपुर निवासी मोहम्मद सलीम तालीम हुसेन (40) नामक मालिक के शिकायत पर यूपी के ही संभाल जिले के कसैरुआ निवासी मोहम्मद इश्हाक शमशाद मलीक (32) नामक नौकर के खिलाफ लाखांदूर पुलिस में चोरी का मामला दर्ज किया गया है. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना के शिकायत कर्ता व आरोपी पिछले जनवरी में चादर ब्लैंकेट बिक्री के लिए लाखांदूर पहुंचे थे. इस दौरान घटना के शिकायत कर्ता ने स्थानीय लाखांदूर प्लॉट निवासी नंदकीशोर रामअवतार शाहू का मालिकी मकान किराए से लेकर तहसील के विभिन्न गांवों में चादर ब्लैंकेट बिक्री का व्यवसाय कर रहे थे. इस बीच पिछले महीने में शिकायत कर्ता के पिता की प्रकृति खराब होने पर शिकायत कर्ता कुछ दिनों के लिए कुल 1.79 लाख रुपयों के चादर ब्लैंकेट घटना के आरोपी नौकर के सुपुर्द कर स्वयं के गांव यूपी गए थे.

हालांकि घटना के शिकायत कर्ता यूपी में स्वयं के गांव पहुंचने के बाद भी नौकर से मोबाइल फोन से संपर्क कर नियमित व्यवसाय के संबंध में पूछताछ भी कर रहा था. किंतु पिछले 1 अप्रैल से घटना के आरोपी नौकर ने स्वयं का मोबाइल फोन बंद करने पर मालिक का संपर्क टूट गया. इस दौरान शिकायत कर्ता मालिकी ने किराए पर लिए मकान मालिक से मोबाइल फोन पर संपर्क कर आरोपी नौकर के बारे में पूछताछ करने पर मकान मालिक ने आरोपी नौकर पिछले दो तीन दिनों से गायब होने की जानकारी दी.

इस दैरान युपी में स्वयं के गाव गए शिकायत कर्ता मालिक ने तुरंत लाखांदूर पहुंचकर किराए के मकान में रखे चादर ब्लैंकेट की जांच की. इस दौरान मकान से कुल 1.79 लाख रुपयों के चादर ब्लैंकेट सहित अन्य सामग्री नजर नहीं आने पर शिकायत कर्ता ने आरोपी नौकर को अंतर जिले के वडसा, कुरखेड़ा, ब्रम्हपूरी आदि तहसील के विभिन्न गावों में ढूंढना शुरू किया. किंतु आरोपी नौकर का पता नहीं चलने पर शिकायत कर्ता ने आरोपी नौकर ने कुल 1.79 लाख रुपयों के चादर ब्लैंकेट सहित अन्य सामग्री की चोरी करने का संदेह लेकर तुरंत लाखांदूर पुलिस में शिकायत की.

हालांकि शिकायत के आधार पर लाखांदूर के थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक संदीपकुमार ताराम, पुलिस  अंमलदार विनोद मैंद सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा कर आरोपी नौकर के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है. इस मामले की आगे की जांच थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक संदिपकुमार ताराम कर रहे है.