train
File Photo

    Loading

    तुमसर. गत अनेक दिनों से तुमसर रोड- तिरोडी रेलगाड़ी का विस्तार कटंगी तक करने की मांग की जा रही थी. इसे मद्देनजर रख एसईसी रेलवे डिवीजन नागपुर की ओर से प्रपोजल तैयार कर भेजा गया. इस कारण शीघ्र ही तुमसर रोड- तिरोडी रेलगाड़ी का विस्तार कटंगी तक  होने के आसार दिखाई दे रहे हैं.  इससे क्षेत्र के साथ ही म.प्र. के सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों में खुशी का वातावरण निर्माण हुआ है. इस रेलगाड़ी का परिचालन होने से क्षेत्र के साथ ही म.प्र.के यात्रियों को सुविधा होंगी. साथ ही विकास कार्यो को गति मिलेगी.तुमसर रोड- तिरोड़ी ट्रेन सुबह 4:15 बजे तथा 10:35 बजे वाली कटंगी तक विस्तारित होकर चलेगी.

    कब शुरू होगा रामटेक नई रेल लाइन का कार्य

    संयोजक खुशाल नागपुरे ने बताया कि, तुमसर से रामटेक नई रेल लाइन बिछाने के बारे में भारतीय यात्री केंद्र तुमसर शाखा की ओर से सांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्य एंव अन्य जनप्रतिनिधियो को अनेको बार निवेदन दिया गया हैं. लेकिन किसी भी जनप्रतिनिधि के कान पर इस कार्य के लिए जू नहीं रेंग रही है.उनकी ओर से 6 माह पूर्व विधायक राजु कारेमोरे के कार्यालय मे जाकर निवेदन दिया गया था. लेकिन अब तक कुछ भी जवाब नहीं आने से फिर से स्मरण पत्र दिया गया है.

    निवेदन मे उन्होंने कहा कि,अभी शीत सत्र नागपुर में शुरू होने वाला है. इस कारण उपरोक्त कार्य के लिए शेष कार्यवाही करने एवं पर्याप्त निधि उपलब्ध कराने के लिए आवाज बुलंद कर तुमसर- मोहाडी विधानसभा क्षेत्र की प्रगती के लिए जोर देकर इस कार्य की मंजुरी प्रदान करेंगे.