TRAIN
File Photo

Loading

तुमसर. गत अनेक दिनों से भारतीय यात्री केंद्र, पठार संगठन एवं क्षेत्र के यात्री तुमसर रोड़ से तिरोडी के बीच चलने वाली रेलगाड़ी का विस्तार बालाघाट तक करने के लिए प्रयास कर रहे थे. लेकिन इस ओर रेल प्रशासन की ओर से अनदेखी की जा रही थी. 

लेकिन 2 अप्रैल से विस्तार करने के आदेश प्राप्त होने से खुशी का वातावरण निर्माण हुआ है.साथ ही जगह जगह स्वागत की तैयारियां की जा रही है. इस रेलगाड़ी का विस्तार होने से क्षेत्र के साथ ही म.प्र.के यात्रियों को काफी सुविधा होंगी साथ ही विकास कार्यो को गति मिलेगी.

तुमसर रोड से चलने वाली इस ट्रेन का तुमसर टाउन,मिटेवानी,चिचोली,गोबरवाही, डोंगरी बु, महाकेपार, सुकली, तिरोड़ी, पौनिया, कटंगी, लखनवाड़ा, कोचेवाही, सावंगी, वाराशिवनी, कायदी, गर्रा, बालाघाट पर स्टापेज दिया गया है. यह ट्रेन सुबह 10.35 को तुमसर रोड स्टेशन से छूटेंगी एवं दोप.1.20 बजे बालाघाट पहुंचेंगी.

संगठन के पदाधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि,इस ट्रेन का विस्तार होने के बाद  रीवा से इतवारी रेलगाड़ी का स्टॉपेज तुमसर रोड पर शीघ्र मिल सकता है. इसके लिए भारतीय यात्री केंद्र के दिनेश अग्रवाल, सीताराम जोशी, बेनिशाम खंडेलवाल, खुशाल नागपुरे के साथ ही शिक्षा बोर्ड के पूर्व संचालक प्राचार्य राजकुमार बालपांडे आदि ने रेल प्रशासन का आभार माना है.