दो छात्राओं पर आकाशीय बिजली गिरी, दोनो छात्राएं मामूली रूप से घायल

    Loading

    सोनी के लोकमान्य विद्यालय की घटना 

    लाखांदूर. दोपहर में स्कूली छुट्टी के तहत स्कूल के ही बाथरूम से कक्षा रूम की ओर जा रही दो छात्राओं पर अचानक बिजली गिरने से मामूली रूप से घायल होने की घटना हुई. उक्त घटना 20 सितंबर को दोपहर 1:50 बजे के दौरान तहसील के सोनी स्थित लोकमान्य विद्यालय के मैदान में घटी है. इस घटना में कक्षा 9 वीं के मेंढ़ा निवासी वैष्णवी अरविंद बावरे (15) एवं इंदोरा निवासी आचल तेजराम वाघधरे (15) नामक छात्राएं मामूली रूप से घायल हुई है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय सोनी के लोकमान्य विद्यालय में परिसर के विभिन्न गांवों के कक्षा 5 से 10 वीं तक के सैकड़ों छात्र स्कूली पढ़ाई कर रहे है. हालांकि घटना के दिन सुबह 11 बजे के दौरान स्कूल शुरू होने पर दोपहर में स्कूली छात्रों को मध्यान्ह की छुट्टी हुई थी. इस दौरान अन्य स्कूली छात्रों की तरह घटना की दोनों छात्राएं बाथरूम के लिए कक्षा से बाहर निकलकर स्कूली बाथरूम गई थी. इस बीच बाथरूम कर दोनो छात्राएं वापस कक्षा रूम की ओर लौट रही थी.

    इस दौरान आसमान में अचानक छाए बादलों के बीच बिजली चमककर कक्षा रूम की ओर जा रही छात्राओं पर गिरी. इस घटना में दोनों छात्राएं मामली रूप से घायल हुई. हालांकि बिजली गिरने से स्कूली मैदान में जमीन पर गिरी दोनों छात्राओं के देख स्कूली मैदान में उपस्थित अन्य छात्रों सहित स्कूली शिक्षकों ने तुरंत घायल दोनों छात्राओं को इलाज के लिए लाखांदूर के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया. हालांकि इलाज के तहत दोनों छात्राओं की तबियत स्थिर होने की जानकारी अस्पताल के स्वास्थ अधिकारियों ने दी है. हालांकि उक्त घटना की जानकारी स्थानीय लाखांदुर पुलिस सहित राजस्व विभाग को दी गई है.

    शिक्षा अधिकारी अंबादे ने की पूछताछ 

    स्कूली मैदान में बिजली गिरने से कक्षा 9 वीं के दो छात्राएं मामूली रूप से घायल होने की जानकारी मिलते ही स्थानीय लाखांदूर पंस. के गट शिक्षा अधिकारी तत्वराज अंबादे ने ग्रामीण अस्पताल पहुंचकर दोनों छात्राओं के तबियत की पूछताछ की है.