केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी शक्कर कारखाने को भेट

    Loading

    गोबरवाही. रविवार 30 जनवरी को केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने तुमसर के निकट वैनगंगा नदी के किनारे मोहड़ी तहसील के देवहाड़ा बुजुर्ग मानस एग्रो इंडस्ट्रीज के अंतर्गत चलाए जाने वाले शक्कर कारखाने को भेंट दी.  इस अवसर पर संचालक मंडल के सदस्यगण, मान्यवर एवं गन्ना उत्पादक किसान बड़ी संख्या में उपस्थित थे. 

    क्षेत्र में इस कारखाने को वैनगंगा शक्कर कारखाने के नाम से जाना जाता है. उपस्थितो को जानकारी देते हुए गडकरी ने बताया कि इस वर्ष कारखाने में बड़ी मात्रा में किसानों ने गन्ना लाया है. एक अनुमान के अनुसार इस वर्ष करीब 2 लाख टन गन्ना करशिंग होकर शक्कर का रिकार्ड उत्पादन होने के आसार है. 

    भविष्य में यहां बिजली उत्पादन संयंत्र, सीएनजी गैस का उत्पादन, धान के तनस‌ से इथनाल उत्पादन करने का प्रयास, मानस, प्रस्तावित योजनाएं है जो सभी के सहयोग से ही साकार हो सकेगी. किसान आर्थिक रूप से मजबूत हो यही कामना है. 

    इस अवसर पर उपस्थित गोबरवाही, आष्टी, नाक़ाडोंगरी क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता, सहकारी राइस मिल के पूर्व उपाध्यक्ष डा. अमृत सोनवाने ने गडकरी को किसानों और अन्य जनसमस्याओं की जानकारी प्रदान की. 

    जिसमें मुख्य रुप से किसानों के खेतों में, बगीचों में, बाडीयों में, जो कृषि उत्पादन होता है चाहे फल फूल सब्जी बागवानी, अनाज इनकी बर्बादी वन्य प्राणियों द्वारा की जाती है. उसी प्रकार नाक़ाडोंगरी के निकट बावनथडी नदी पर बना विशाल पुल जो मध्य प्रदेश वह महाराष्ट्र राज्य को जोड़ता है वह लंबे अरसे से बंद है.