File Photo
File Photo

x

    Loading

    पालांदूर. लाखनी तहसील के पालांदूर गाव के नागरिकों को शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण पेयजल के लिए माथापच्ची करना पड़ रहा है. ग्राम पंचायत कार्यालय पालांदूर द्वारा तीन लाख रुपये की लागत से शुरू किया गया जलशुध्दीकरण संयंत्र देखभाल और दुरुस्ती के अभाव से प्रभावहीन ठहर रहा है. नागरीकों को पीने के लिए शुध्द व साफसुथरा पानी ना मिलने की वजह से असंतोष पैदा हुआ है.

    पालांदूर को लाखनी तहसील की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत माना जाता है. जल शोधन संयंत्र के लिए ग्राम पंचायत द्वारा इकाई स्थापित की गई है. और यह 20 लीटर शुद्ध पानी तीन रुपये में उपलब्ध कराती है. हालांकि जल फिल्टरों के नियमित रखरखाव व मरम्मत के अभाव और जल शोधन में क्लोरीन के घोल का उपयोग न करने के कारण इस जल शोधन संयंत्र में घटिया पानी प्राप्त हो रहा है.

    नागरिकों का आरोप है कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों से शिकायत करने के बाद भी जानबूझकर अनदेखी की जा रही है. पालांदूर के स्थानीय लोगों ने समस्या के समाधान की मांग की है.

    जल्द ही शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण पानी उपलब्ध कराया जाएगा-पंकज रामटेके 

    पालांदूर ग्रापं सरपंच पंकज रामटेके ने बताया कि ग्राम पंचायत के पास जल शोधन संयंत्र की मरम्मत के लिए मासिक बैठक में विचारों का आदान-प्रदान हुआ. जल्द ही शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण पानी उपलब्ध कराया जाएगा.