Tripura Assembly Elections 2023
FILE PHOTO

    Loading

    मुंबई: संसद के बजट सत्र अधिवेशन के बीच ही बीजेपी (BJP) ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरु कर दी है। राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव के तहत लोकसभा और राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के भाषण ने कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार किया है। वर्ष 2023-24 के बजट में किए गए लोकलुभावन प्रावधान और प्रधानमंत्री की तरफ से दिए गए वक्तव्य को लेकर बीजेपी चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। महाराष्ट्र बीजेपी कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार से नासिक में हो रही है। जिसमें लोकसभा के साथ ही स्थानीय निकायों के चुनाव और अन्य राजनीतिक मुद्दों पर मंथन किया जाएगा। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के भी हिस्सा लेने की चर्चा है, लेकिन अभी तक अधिकृत जानकारी नहीं मिली है। 

    बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मण सावजी ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होती है। जिसके तहत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की अध्यक्षता में नासिक शहर के सातपुर स्थित डेमोक्रसी होटल में कार्यसमिति की बैठक बुलाई गयी है। 10 और 11 फरवरी को दो दिन होने वाली बैठक में सभी सांसदों, विधायकों, पार्टी के पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों सहित कुल 800 से अधिक प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

    पीएम मोदी के दौरे के बाद पहुंचेंगे वरिष्ठ नेता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार 10 फरवरी को मुंबई दौरे पर हैं। जिसको देखते हुए उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, डॉ. भारती पवार, कपिल पाटिल और डॉ. भागवत कराड प्रधानमंत्री का मुंबई दौरा समाप्त होने के बाद नासिक पहुंचेंगे। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर तैयारी की जिम्मेदारी नासिक के पदाधिकरियों को दी गयी है।