बीजेपी ने लोकसभा के लिए जारी की अपनी सातवीं सूची, नवनीत राणा को अमरावती से मैदान में उतारा

Loading

नई दिल्ली: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी सातवीं सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने अपनी सातवीं लिस्ट में लोकसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इस सूची में सबसे बड़ी पार्टी ने महाराष्ट्र के अमरावती से नवनीत राणा और कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गोविंद करजोल को टिकट दिया।

राणा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमरावती से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार जीत दर्ज की थी। उन्होंने इस चुनाव में शिवसेना (अविभाजित) के नेता अनंतराव अडसुल को पराजित किया था। अडसुल फिलहाल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना में हैं। कर्नाटक के चित्रदुर्ग से भाजपा ने वर्तमान सांसद नारायणस्वामी का टिकट काट दिया है और उनके स्थान पर पूर्व उपमुख्यमंत्री करजोल पर भरोसा जताया है। इसके साथ ही भाजपा ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

भाजपा ने की अब तक 401 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा

भाजपा ने 543 सदस्यीय लोकसभा चुनाव के लिये अब तक 401 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी। इसमें राजस्थान से दो और मणिपुर से एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई।