RAUT
Pic: Social Media

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Controversy) थमने का नाम नहीं ले रहा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है। इस बीच, शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के पीछे बीजेपी (BJP) का हाथ है। वे राज्य में हिंदुओं के बीच दरार पैदा करने के लिए राज ठाकरे (Raj Thackeray) का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

    शिवसेना नेता संजय राउत  ने कहा कि,  ‘यह सिर्फ मस्जिदों में लाउडस्पीकर के बारे में नहीं है। राज्य में हर दिन सुबह-सुबह ‘आरती’ की जाती है और यहाँ के लोग अक्सर लाउडस्पीकर के माध्यम से उन्हें सुनते हैं क्योंकि वे सभी मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं कर सकते हैं। लेकिन आज ऐसा नहीं हो सकता, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। 

    उन्होंने यह भी कहा है कि, ‘सुप्रीम कोर्ट का फैसला सबके लिए समान है। अब इसका खामियाजा हमारे मंदिरों को भी भुगतना पड़ रहा है। यह हम हिंदुओं के लिए काला दिन है कि राज ठाकरे के साथ भाजपा की राजनीति के कारण लोग आरती नहीं सुन सके। 

    अजान सुनाई दे तो लाउडस्पीकर पर बजाएं हनुमान चालीसा 

    इससे पहले, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने तिन पन्नों  का पत्र लिखकर कहा था कि,  कल से (बुधवार से) जहां  भी अजान सुनाई दे, तो लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं। राज ठाकरे ने अधिकारिक ट्विटर पर लिखा, ‘देश के तमाम हिंदू भाइयों से मेरी विनती है कि कल यानी 4 मई के दिन जहां-जहां लाउडस्पीकर पर अजान दी जाती है वहां आप लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा लगाएं और लाउडस्पीकर से क्या तकलीफ होती है यह उन्हें भी समझने दें। 

    कानून-व्यवस्था  बनाए रखने के लिए अनुमति का इंतजार ना करे 

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पुलिस को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए किसी की अनुमति का इंतजार नहीं करने का आदेश दिया है। वही, मुख्यमंत्री ठाकरे ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल के साथ बैठक की थी।