Raosaheb danve
File Pic

    Loading

    औरंगाबाद: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता एवं केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा ने काफी सोच-विचार के बाद आगामी महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में पांच उम्मीदवार उतारे हैं। साथ ही, पार्टी राज्यसभा चुनाव से अलग रणनीति अपनाएगी। 

    राज्य से राज्यसभा की छह सीट पर 10 जून को हुए चुनाव में भाजपा के तीसरे उम्मीदवार की जीत का श्रेय पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को दिया गया था। दरअसल, उन्होंने राज्य में निर्दलीय विधायकों और छोटे दलों के विधायकों का समर्थन जुटाया था। 

    रेल राज्य मंत्री दानवे ने कहा, ‘‘ देवेंद्र फडणवीस ने विपक्ष (सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी) को राज्यसभा चुनावों में हरा दिया। अब एमवीए हमारी तरकीब जान गई है इसलिए हम विधान परिषद चुनाव में पहले वाली तरकीब का इस्तेमाल नहीं करेंगे बल्कि एक अलग रणनीति अपनाएंगे।”

    राज्य विधान परिषद की 10 रिक्त सीटों के लिए चुनाव 20 जून को होंगे। कुल 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें से पांच भाजपा से हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा अपने पूर्व नेता एकनाथ खडसे को हराना चाहती है, उन्होंने कहा, ‘‘हमने एकनाथ खडसे की उम्मीदवारी के बारे में कभी कुछ नहीं कहा। यह राकांपा का अंदरूनी मामला है। ” खडसे अब राकांपा में हैं और विधान परिषद चुनाव में एमवीए के एक उम्मीदवार हैं। (एजेंसी)