BJP ने संजय राउत के खिलाफ ECI और पुलिस को लिखा पत्र, पीएम मोदी के बारे में की ‘अपमानजनक’ टिप्पणी

Loading

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को निर्वाचन आयोग (Election Commission) और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को मुगल बादशाह औरंगजेब की तरह महाराष्ट्र में ‘दफनाने’ की कथित टिप्पणी के लिए शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने आरोप लगाया कि ऐसी टिप्पणियां प्रधानमंत्री के जीवन के लिए ‘सीधा खतरा’ है।

भाजपा ने निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा, “राउत ने अहमदनगर में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को महाराष्ट्र में दफनाने की धमकी दी थी। उन्होंने मोदी और औरंगजेब के बीच समानता दिखाने की भी कोशिश की। ऐसी टिप्पणियां संभावित रूप से सांप्रदायिक वैमनस्य को जन्म देती हैं और चुनाव प्रचार की शांतिपूर्ण प्रक्रिया को प्रभावित करती हैं।”

पीएम मोदी की जान को खतरा

सत्तारूढ़ पार्टी ने शिकायत की, “उनकी टिप्पणी सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जान के लिए खतरा है। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को राउत के खिलाफ उचित कार्रवाई करनी चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि भविष्य में ऐसी टिप्पणियां दोहराई नहीं जाएं।”

‘…तो नरेंद्र मोदी कौन है?’

संजय राउत ने पीएम मोदी पर विवादित बयान देते हुए कहा, ‘ध्यान रहे कि एक औरंगजेब को हमने इसी महाराष्ट्र में दफ्न किया है। वो औरंगजेब महाराष्ट्र जीतने के लिए 27 साल तक लड़ रहा था और आखिरकार उस औरंगजेब को हमने इस महाराष्ट्र में दफन कर उसकी कब्र खोदी है तो नरेंद्र मोदी कौन है?’