murder
File Photo

    Loading

    नांदुरा. कोल्हापुर जिले के सावर्डे ब्रु. निवासी पूर्व सैनिक और उसके साथ के व्यक्ति को मुक्ताई नगर तहसील के वडोदा से हलखेड़ा मार्ग के बीच स्थित बाभली के जंगल में ले जाकर पवार नामक व्यक्ति एवं उसके छह से सात साथियों ने लूट कर मारपीट कर पूर्व सैनिक की हत्या कर दी और उसके साथी को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया और नांदुरा तहसील के येरली गांव के समीप स्थित पूर्णा नदी के पुल के समीप फेंक देने की घटना भाईदूज के दिन उजागर हुई. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, अनिल निकम निवासी सावर्डे बु. तहसील कागल, जिला कोल्हापुर ने नांदुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि, उनके दोस्त पूर्व सैनिक प्रल्हाद पाटिल (55) निवासी सावर्डे बु. को आरोपी पवार और उसके छह से सात साथियों ने 5 नवम्बर की दोपहर के समय मुक्ताईनगर तहसील के वडोदा से हलखेड़ा मार्ग के बीच बाभली के जगंल में ले जाकर इन दोनों को बुरी तरह से मारपीट कर उनके पास से फोन एवं नगद कुल 1 लाख 6 हजार रू. का माल लूट लिया.

    इस मारपीट में पूर्व सैनिक प्रल्हाद पाटिल की मौत हो गई तो उसका साथी शिकायतकर्ता अनिल निकम यह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. पश्चात आरोपियों ने शिकायकर्ता एवं मृतक पाटिल को दुपहिया पर ले जाकर नांदुरा तहसील के येरली गांव के समीप पूर्णा नदी के पुल के पास फेंक दिया. गंभीर रूप से घायल अनिल निकम ने नांदुरा से जलगांव जामोद की ओर जानेवाली एक एम्बुलेन्स को हाथ देकर रोका एवं मृतक पृर्व सैनिक एवं खुद इलाज के लिए नांदुरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे.

    इस समय डाक्टर ने पूर्व सैनिक प्रल्हाद पाटिल मृत घोषित किया. मामले की जांच उप विभागीय पुलिस अधिकारी के मार्गदर्शन में नांदुरा पुलिस तथा मुक्ताईनगर की पुलिस आरोपियों की खोज कर रही हैं. इस मामले में मुक्ताईनगर पुलिस ने दो से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है. नांदुरा पुलिस ने आरोपी पवार एवं अन्य छह से सात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मामले की प्राथमिक जांच सहायक पुलिस निरीक्षक प्रफुल्ल गाडेकर ने की. लेकिन घटना जलगांव जिले के मुक्ताईनगर पुलिस थाने की हद्द में होने से उक्त मामला मुक्ताईनगर पुलिस की ओर वर्ग किया गया हैं.