Buldhana Boy Rape
बुलढाणा लड़के से रेप (कांसेप्ट इमेज)

Loading

बुलढाणा: महाराष्ट्र (Maharashtra News) के बुलढाणा (Buldhana Boy Rape) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल एक स्कूल की महिला प्रिंसिपल ने एक नाबालिग बच्चे का यौन शोषण (Female principal raped 8 year old child) किया। मिली जानकारी के मुताबिक, बच्चे ने स्कूल में खराब केले देने की शिकायत अपने माता-पिता से की तो अभिभावकों ने प्रधानाध्यापिका से इस बारे में जवाब मांगा। फिर जो हुआ उससे पूरा बुलढाणा हिल गया। 

8 साल के छात्र का यौन शोषण 

बता दें कि प्रधानाध्यापिका द्वारा आठ साल के बच्चे की पैंट उतारने और उसके साथ यौन उत्पीड़न करने की चौंकाने वाली घटना बुलढाणा के ज्वाला बुद्रुक में हुई। अभिभावकों की शिकायत पर प्रधानाध्यापिका के खिलाफ मामला (POSCO) दर्ज किया गया है। इस घटना से इलाके में सनसनी मच गई है। 

Boy Tension, Rape
बच्चे से बलत्कार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुस्साई प्रिंसिपल की गंदी हरकत 

जैसा की हमने आपको बताया स्कूल में छात्रों को केले बांटे जाने के दौरान एक छात्र ने अपने पिता से शिकायत की कि उसे खराब केले दिए गए हैं। इसके बाद लड़के के पिता ने प्रधानाध्यापिका से इस बारे में पूछा। इसी गुस्से को ध्यान में रखते हुए प्रधानाध्यापिका ने आठ साल के छात्र की पैंट उतार दी और उसके साथ यौन उत्पीड़न किया। 

शिक्षा विभाग में हड़कंप

ऐसे में अब यह मामला उजागर होते है माता-पिता की शिकायत पर शेगांव ग्रामीण पुलिस ने प्रधानाध्यापिका के खिलाफ बच्चों के यौन शोषण रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। इस घटना से जिला परिषद के शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। देश में आये दिन छात्रों के साथ अत्याचार होने की कई खबरें सामने आ रही है, इस बारे में केंद्र को ठोस कदम उठाना बेहद जरुरी है।

Child Rape
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

क्या मेरी बदली करवाएगा?

दरअसल ये दिल दहला देने वाली घटना शुक्रवार को शेगांव तालुका में बुलढाणा के पास हुई है। इस घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, 15 मार्च को यहां जिला परिषद मराठी प्राइमरी स्कूल में केले बांटे गए। इसी बीच स्कूल में एक छात्र को खराब केला मिल गया और उसने इसके बारे में अपने पिता को बताया। तो फिर पिता ने प्रिंसिपल को बच्चे को खराब केला क्यों दिया? ऐसा सवाल पूछने पर प्रधानाध्यापिका सकते में आ गईं। इसके बाद बच्चे से सवाल करते हुए कि क्या तुम अपने माता-पिता से मेरी शिकायत करोगे? क्या मेरा ट्रांसफर करवाना चाहते हों? यह कहते हुए उसने अपनी पैंट उतार दी और छात्रा के साथ दुष्कर्म किया।

छात्र हुआ जख्मी 

होश उड़ा देने वाली इस घटना से डर कर 8 साल का यह छात्र स्कूल से भाग गया। भागते समय वह स्कूल परिसर में गिर गया और उसके पैर में चोट लग गयी। पीड़ित छात्र ने घटना अपने पिता को बताई। इस मामले में पीड़ित छात्र के पिता ने शेगांव ग्रामीण पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। अब देखना होगा की इस केस में प्रिंसिपल के खिलाफ क्या कार्रवाई होती है। 

प्रधानाध्यापिका के खिलाफ केस दर्ज

माता-पिता की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने जिला परिषद मराठी प्राइमरी स्कूल, बुद्रुक की प्रधानाध्यापिका के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 506, बच्चों के यौन शोषण की रोकथाम की उपधारा 8 (10) के तहत मामला दर्ज किया है। अधिनियम उपधारा 3(1), (आर), 3(2), (वीए) ए.जे.ए. जे। एक। क्यू एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। आये दिन महाराष्ट्र में इस तरह के अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं।