buldhana

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra) के बुलढाणा जिले में समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर एक यात्री बस में आग लगने से 26 यात्रियों की झुलस कर मौत हो गई। वहीं पुलिस ने बताया कि एक निजी ट्रैवल्स की बस नागपुर से पुणे जा रही थी, रास्ते में बुलढाणा जिले के सिंदखेडराजा के पास शुक्रवार देर रात करीब 1.30 बजे बस डिवाइडर से टकरा गई। 

मामले बुलढाणा के पुलिस अधीक्षक (SP) सुनील कडासने ने बताया था कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बस का एक टायर फट जाने से वाहन एक खंभे से टकराने के बाद डिवाइडर से टकरा गया और उसमें आग लग गई है। 

वहीँ इस हादसे पर अब देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपनी संवेदना और दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं। प्रशासन द्वारा घायलों को त्वरित उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।

इधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने त्वरित राहत देते हुए बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।इसके साथ ही महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दुख जताते हुए ट्वीट किया।

वहीं मामले पर बुलढाणा SP सुनील कडासने ने और जानकारी देते हुए बताया कि, बताया कि हादसे में 26 यात्रियों की जिंदा जलकर मौत हुई है, जबकि डाइवर-कंडक्टर सहित सात यात्री घायल हैं। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतकों में तीन बच्चे हैं और बाकी व्यस्क हैं। हादसा कैसे हुआ यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है, लेकिन ड्राइवर का कहना है कि पहले बस का टायर फटा, फिर बस पलट गई और बाद में गाड़ी के डीजल टैंकर में आग लग गई। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।