File Photo
File Photo

Loading

  • एलसीबी की कार्रवाई

बुलढाना. खामगांव में एक एक्टिवा कार की डिक्की से 6 लाख रु. की चोरी की घटना को लेकर जांच कर रही एलसीबी की टीम को एक अंतरराज्यीय डकैती गिरोह का पता चला. इस जानकारी के बाद एलसीबी ने इस गिरोह के तीन लुटेरे को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है जबकि, अन्य 7 लुटेरे फरार हो गए. गिरफ्तार लुटेरों की पहचान अजय कुमार तमचे (42), जिग्नेश घासी (44), ऋतिक बतुंगे (23) निवासी कुबेर नगर, अहमदाबाद (गुजरात) के रूप में हुई है. लुटेरों के पास से 6 लाख 76 हजार रु. का माल बरामद किया गया है. यह कार्रवाई शेगांव में आनंद सागर से एक किमी की दूरी पर की गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, खामगांव शहर में 16 मार्च को गांधी चौक पर एक एक्टिवा कार की डिक्की से 6 लाख रु. अज्ञात चोरों ने उड़ा लिये थे. प्रकरण में खामगांव पुलिस ने मामला दर्ज किया था.  जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाली गयी. जिसमें दो लोग शिकायतकर्ता का एचडीएफसी बैंक परिसर से पीछा करते पाए गए. जब शिकायतकर्ता मकवाना नाश्ता करने के लिए रुका तब पीछा कर रहे दोनों में से एक ने एक्टिवा की डिक्की खोली और रुपये की बैग लेकर फरार हो गया. जिसमें 6 लाख रुपए थे.

घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, खामगांव, एसडीपीओ, खामगांव, एलसीबी के पीआई और खामगांव शहर थाने के पीआई ने तुरंत घटनास्थल का दौरा किया. सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों का पता लगाने के बाद एक टीम गठित कर जांच के लिए भेजी गयी. जांच के दौरान एलसीबी को सूचना मिली की शेगांव के बालापुर रोड पर आनंद सागर से 1 किमी की दूरी पर गुजरात पासिंग की एक लाल रंग की तवेरा गाडी व एक काले रंग की यूनिकॉर्न मोटरसाइकिल संदिग्ध अवस्था में है. साथ ही नौ से दस लोग भी इन वाहनों के साथ है. इस जानकारी पर पुलिस ने घटना स्थल पर भेंट देकर इस वाहन की जांच की.

इस दौरान पुलिस के पथक को देख आरोपी घटनास्थल से फरार होने का प्रयास कर रहे थे. जिसके कारण पुलिस ने पीछा कर अजय कुमार तमंचे, जिगनेश घासी और रीतीक बाटुंगे सभी निवासी कुबेर नगर, अहमदाबाद को गिरफ्तार किया. जबकि, अन्य सात आरोपी घटनास्थल से फरार होने में सफल रहे. इन वाहनों की जांच किए जाने पर वाहनों में बाइक की डुप्लीकेट नंबर प्लेट बनाने के लिए लगने वाली सामग्री पायी गयी.

प्रकरण में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर करीब 6 लाख 76 हजार 810 रु. का माल जब्त किया. यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक सारंग आवाड, अतिरिक्त  पुलिस अधीक्षक अशोक थोरात, एसडीपीओ अमोल कोली, एलसीबी प्रमुख अशोक लांडे के मार्गदर्शन में  सहायक पुलिस निरीक्षक राहुल जंजाल, विकास कुमार सानप, गणेश किनगे, केदार फालवष्ठे, अजीत परसुवाले, मधुकर रगड, गणेश पाटिल, पुरुषोत्तम आघाव, वैभव मगर, विजय सोनुने, सुरेश भिसे आदि ने की.