photo- @AdvAshutoshBJP
photo- @AdvAshutoshBJP

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के धुले शहर (Dhule city) में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां बीच चौक पर बने टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) के एक अवैध स्मारक पर बुलडोजर (bulldozer) चला दिया गया है। इसको लेकर मुस्लिम पक्ष में काफी नाराजगी है। बताया जा रहा है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के स्थानीय विधायक फारूक अनवर शाह (Farooq Anwar Shah) ने धुले चौक में बीच सड़क पर टीपू सुल्तान का अवैध रूप से स्मारक बनवा दिया था। 

पिछले दिनों हिंदू संगठनों और भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पदाधिकारियों  ने इसकी शिकायत प्रसाशन से की थी। शिकायत के बाद स्मारक पर बुलडोजर चला दिया गया है। यह स्मारक 100 फीट रोड वडजाई सड़क के चौराहे पर बनाया गया था। फ़िलहाल स्थिति को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।  

बता दें कि भारतीय जनता युवा मोर्चा ने इस स्मारक को हटाने की मांग करते हुए उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा था। वहीं एसपी और नगर निगम धुले के आयुक्त को भी पत्र लिखा था। शिकायत के बाद अधिकारियों ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे।बता दें कि कुछ दिन पहले धुले के एक मंदिर में तोड़फोड़ कर दी गई थी, जिसके बाद शहर के लोगों ने नाराजगी देखने को मिली थी। वहीं अब स्मारक हटाए जाने के बाद धुले में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।