लातूर में गणेश विसर्जन के दौरान आपत्तिजनक गाना बजाना पड़ा भारी, मंडलों के खिलाफ मामला दर्ज

Loading

लातूर: गणेशोत्सव से जुड़ी एक खबर लातूर से सामने आई है। जी हां दरअसल यहां सातवें दिन ढोल-नगाड़ों की आवाज के बीच शहर के गणेश मंडलों  द्वारा भगवान गणेश को विदाई दी। ऐसे में अब जानकारी सामने आ रही है कि सोमवार को निकाले गए श्री गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान आपत्तिजनक गाने बजाने के आरोप में उदगीर शहर के चार गणेश मंडलों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आइए जानते है पुरी खबर विस्तार से… 

बता दें कि बुधवार सुबह उदगीर शहर पुलिस स्टेशन में चार गणेश मंडलों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दरअसल लातूर के जिला कलेक्टर द्वारा उदगीर शहर में जारी एक अधिसूचना के अनुसार, श्री गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान आपत्तिजनक गाने बजाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।  फिर भी इस नियम को नहीं माना गया और मंडलों ने आपत्तिजनक गाने बजाए, जो अब उन पर भारी पड़ गया है। 

जी हां प्रतिबंध लगाने के बावजूद उदगीर में दो गणेश मंडलों ने डीजे लगाकर और आपत्तिजनक गाने बजाकर इस आदेश का उल्लंघन किया। ऐसे में अब इनके खिलाड़ धारा 144 के तहत गाना बजाने पर रोक लगा दी गयी। इस बीच, विभिन्न गणेश मंडलों को लिखित सूचना के माध्यम से इस बारे में सूचित किया गया। हालांकि, उदगीर में दाेन गणेश मंडलों को जिला कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन करते पाया गया।

उदगीर शहर पुलिस स्टेशन में पुलिस नाइक राजीव सीताराम कट्टेवार द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार, बुधवार की सुबह उदगीर में हनुमान मंदिर गणेश मंडल और भोई समाज गणेश मंडल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र में ऐसे कई शहर है जहां इस तरह के प्रतिबंध लगाए गए है।