Loading

    नागपुर: महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को सुरक्षा कवर के मामले में गांधी परिवार के सदस्यों को निशाना नहीं बनाना चाहिए। 

    पटोले का बयान ऐसे समय आया है जब कांग्रेस ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर दिल्ली में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में कथित खामी का आरोप लगाया है और ‘यात्रा के अन्य स्थलों पर राहुल गांधी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की है।  हालांकि, सरकारी अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने कई बार सुरक्षा दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया और समय-समय पर उन्हें इस तथ्य से अवगत कराया गया हैं।

    नागपुर स्थित विधानभवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पटोले ने कहा, ‘‘ कांग्रेस पार्टी की ओर से महासचिव के.सी.वेणुगोपाल ने केंद्र को पत्र लिखा है और राहुल गांधी की जान को खतरे के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध किया है, लेकिन सरकार ने आज दिए जवाब में कहा कि राहुल ने स्वयं सुरक्षा प्रोटोकॉल का अनुपालन नहीं किया और लोगों से मिले।”  उल्लेखनीय है कि नागपुर में महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र चल रहा है। 

    उन्होंने कहा, ‘‘ हम केंद्र और भाजपा से कहना चाहते हैं कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुरक्षा प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हैं? हाल में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान और देश में अन्य जगहों पर होने वाली रैलियों में वह लोगों से मिलते हैं। ऐसे में क्या वे प्रधानमंत्री की सुरक्षा कम कर देंगे?” 

    पटोले ने आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद से ही भाजपा गांधी परिवार को निशाना बना रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हम उनसे अनुरोध करते हैं कि वे गांधी परिवार की सुरक्षा को निशाना न बनाएं।” (एजेंसी)