बल्लारपुर को कचरामुक्त शहर की 3 स्टार रैंकिंग, सफाई के प्रति शहर की जागृकता का प्रमाण-नगराध्यक्ष शर्मा

    Loading

    बल्लारपुर. केंद्र सरकार के स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 उपक्रम अंतर्गत देश के 4383 महानगर पालिका और नगर पालिका में से 143 को 3 स्टार रैंकिंग दिया गया है. जिसमें बल्लारपुर नगर पालिका का समावेश है. नगर पालिका को स्वच्छता विषयक उपक्रम में कचरामुक्त शहर अंतर्गत 3 स्टार मिला है. 

    भारत सरकार द्वारा आयोजित स्ववच्छता महोत्सव स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के पुरस्कारों का वितरण 20 नवंबर को विज्ञान भवन नई दिल्ली में भारत के राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ काविंद और गृह निर्माण व शहर विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी की प्रमुख उपस्थिति में प्रदान किए गए. पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में बल्लारपुर नगर पालिका को कचरामुक्त शहर के रुप में 3 स्टार रैंकिंग मिलने पर केंद्र सरकार के नगर विकास सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा के हाथों नगराध्यक्ष हरीष शर्मा, मुख्याधिकारी विजय सरनाईक ने पुरस्कार स्वीकार किया.

    नगराध्यक्ष हरीष शर्मा ने कहा कि जनता की जागृकता और स्वच्छता विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के प्रयास से शहर को यह सम्मान मिला है. शहर के सभी जनता और सभी नप सदस्य, व्यापारी, नपा पदाधिकारी और नगर पालिका के सभी अधिकारी, विशेष रुप से सफाई कर्मचारियों के मेहनत का फल है.