panchayat-election

  • रात 10 बजे तक चला कामकाज 

पोंभूर्णा. ग्रामपंचायत चुनाव हेतु नामांकन दायर करने का अंतिम दिन होने से तहसील कार्यालय में उम्मीद्वारेां की भीड उमडी थी. नामांकन दर्ज करने के अंतिम दिन तक 209 पदों के लिए 476 उम्मीद्वारों ने उम्मीद्वारी का नामांकन दर्ज किए जाने की जानकारी तहसील कार्यालय सूत्रों ने दी है. 31 दिसम्बर को प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच करने के पश्चात वैध_अवैध आवेदन पत्रों की संख्या स्पष्ट होगी. तो 4 जनवरी को नामांकन पिछे लेने की अंतिम तारिक के पश्चात उम्मीद्वारी का चित्र स्पष्ट होगा.  

पोंभूर्णा तहसील के 27 ग्रामपंचायत के 82 बुथ पर 15 जनवरी को चुनाव होने जा रहा है. कुल 209 उम्मीदवार चुनाव के माध्यम चुने जायेंगे. सरपंच पद का आरक्षण चुनाव के पश्चात होने से उसके बाद ही सरपंच पद तय किए जायेंगे. इसके बावजुद उम्मीद्वारों में काफी उत्साह दिखाई दिया. चुनाव आयोग के संकेतस्थल पर भीड तथा इंटरनेट की गती कम होने से उम्मीद्वार आफलाईन तरीके से आवेदन पेश किए गए. साथ आवेदन दर्ज कराने का समय बढाने से उम्मीद्वरों के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही थी. गुरूवार की देर रात 10 बजे तक उम्मीद्वारी आवेदन दर्ज कराने का कामकाज शुरू रहा. 

कोनसे जगहों के लिए कितने नामांकन  

तहसील के 27 ग्रामपंचायत अंतर्गत 82 बुथ पर 209 उम्मीद्वार चुने जायेंगे. अनुसूचित जाति(पुरुष) के लिए आरक्षित 18 जगहों के लिए 57,  अनुसूचित जाति (महिला) आरक्षित 4 जगहों के लिए 14, अनुसूचित जनजाति(पुरुष) पद के लिए 25 जगहों के लिए 62, अनुसूचित जनजाति (महिला) के लिए आरक्षित 36 जगहों के लिए 55, नागरीकों का पिछडा  प्रवर्ग (पुरुष) के लिए आरक्षित 26 जगहों के लिए 67, नामाप्र (महिला)के लिए आरक्षित 27 जगह के लिए 60, अनारक्षित २२ जगह के लिए 53,  सर्वसाधारण (महिला) के लिए आरक्षित 51 जगहों के लिए 108 ऐसे कुल 476 नामांकन दर्ज हुए है. 4 जनवरी को नामांकन पिछे लेने की अंतिम तारिक है उसके पश्चात ही अंतिम चित्र स्पष्ट होगा.