arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    चंद्रपुर. फर्जी कागजात बनाकर निम्न आय वर्ग के लोगों के नाम कर्ज लेकर भारतीय स्टेट बैंक को करोड़ों की चपत लगाने के मामले में पुलिस ने पुनः 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

    आर्थिक अपराध शाखा द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद अब इस मामले में कुल गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 21 हो गयी है. गिरफ्तार किए गए सभीं आरोपी निम्न आय वर्ग से है, जिनके बिल्डर्स द्वारा सिर्फ आधार कार्ड लिए गए थे, जिसके आधार पर बिल्डर्स ने पैन कार्ड और फर्जी इनकम टैक्स रिटर्न सर्टिफिकेट तैयार कर एसबीआई से हर एक के नाम पर लाखों का कर्ज उठाया था,इसके बदले में उक्त आरोपियों को 50 हजार से एक लाख रुपये तक का लालच बिल्डर्स की तरफ से दिए गए थे. 

    यह सभी आरोपी शहर के रैयतवारी कॉलरी तथा घुग्गुस परिसर के निवासी है. सभीं आरोपियों को शनिवार को न्यायालय में पेश किया गया था, जहां न्यायालय ने आरोपियों को एक दिन का पुलिस रिमांड मंजूर किया. शुक्रवार को देर रात गिरफ्तार किए गए उक्त सभीं आरोपियों को दुर्गापूर पुलिस स्टेशन स्थित आर्थिक अपराध शाखा की कस्टडी में रखा गया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के नाम बताने से इनकार किया है.

    इस बीच इस मामले में संलिप्त एसबीआई के कुछ अधिकारियों ने गिरफ्तारी से बचने हेतु अग्रिम जमानत के लिए भागदौड़ शुरू की है. अब तक एसबीआई के 3 अधिकारी न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर कर चुके है,जिस पर सोमवार के बाद सुनवाई की उम्मीद की जा रही है.

    पुलिस सूत्रों का कहना है कि, वे इस मामले की बेहद बारीकी से जांच करते हुए सुबूतों को इकठ्ठा करने में जुटे है, जैसे ही पर्याप्त सबूत जमा होते है, इस मामले में संलिप्त संदिग्ध बड़े आरोपियों को दबोच लिया जाएगा. सूत्रों ने यह भी कहा कि, यह मामला सिर्फ एसबीआई तक ही सीमित है या अन्य बैंक, सहकारी बैंक या वित्तीय संस्थाओं में भी ऐसे फर्जी लोन के मामले है, इस दिशा में भी पुलिस जांच कर रही है.