अधिवेशन के पहले दिन सड़क कार्य हेतु 60 करोड़ की राशि मंजुर, विधायक जोरगेवार की मांग को सफलता

    Loading

    • ग्रामीण क्षेत्रों को शहर से जोड़ने वाली सड़कें होंगी चमकदार

    चंद्रपुर. विधायक किशोर जोरगेवार ने चंद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों को शहर से जोड़ने वाली सड़कों और छोटे पुलों के निर्माण के लिए 60 करोड़ रुपये की मांग की थी. उक्त मांग को अधिवेशन सत्र के पहले दिन ही मंजूर किया गया और उक्त कार्यों के लिए 60 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है.

    विधायक किशोर जोरगेवार चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. वह पहले ही चंद्रपुर शहर की मुख्य सड़कों के लिए 20 करोड़ रुपये की राशि लायी है. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए भारी नीधि भी प्रदान की है. 

    चंद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों को शहर से जोड़ने वाली सड़कों की बड़ी दुर्दशा हुवी थी. इसलिए, ग्रामीण क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था पर इसका बहुत प्रभाव पड़ रहा था. इस मामले पर विचार करते हुए विधायक किशोर जोरगेवार ने इन सड़क की मरम्मत और उक्त सड़क पर छोटे पुलों के निर्माण के लिए भी बजट 2022-23 की के अनुपूरक सूची में 60 करोड़ रुपये देने की मांग की. बुधवार को मानसून सत्र के पहले दिन उक्त मांग को स्वीकार करते हुए इन कार्यों के लिए 60 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है.

    इस कोष से चंद्रपुर के आरवट होते हुवे पठानपुरा-माना-वीसापुर से नंदगांव को जोडनेवाले मार्ग का सिमेंट कांक्रीटीकरण करने के लिए 21 करोड रूपए, साखरवाही-येरूर-वांढरी-एमआयडीसी-दाताला-चंद्रपुर मार्ग के लिए 11 करोड रूपए, शेणगांव-उसगांव-वढा-धानोरा-पिंपरी मार्डा रास्ते के छोटे पुल के निर्माण के लिए 2 करोड़ रुपये, ताडाली-येरूर-पांढरकवडा-धानोरा-भोयगांव-गडचांदुर-जिवती मार्ग पर सीमेंट नाली और गट्टू बिछाने के लिए 1 करोड़ रुपये, शेनगांव-उसेगांव-धानोरा-पिपरी-मार्डा-शिवनी एमडीआर 12 मार्ग के लिए 1 करोड 80 लाख  खर्च किया जायेगा. साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों को शहर से जोड़ने वाली अन्य महत्वपूर्ण सड़कों के निर्माण में इस कोष से राशि भी स्वीकृत की गई है. सड़क पर बने छोटे पुलों के ड्रेनेज और सौंदर्यीकरण का काम भी पूरा किया जाएगा.