BIT के दोनों प्राचार्यों के खिलाफ अपराध दर्ज, प्राध्यापिका से छेड़छाड़ का मामला

    Loading

    चंद्रपुर.  स्थानीय शिक्षा संस्था बल्लारपुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में कार्यरत दोनों प्राचार्यों के खिलाफ अंततः बल्लारपुर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है.

    इसी संस्था में कार्यरत महिला प्राध्यापिका द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक के पास की गई लिखित शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई है. जिन प्राचार्यों के खिलाफ यह मामला दर्ज हुआ है उनमें, बीआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य रजनीकांत मिश्रा तथा बीआईटी पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य श्रीकांत गोजे का समावेश है.

    दोनों के खिलाफ शिकायतकर्ता महिला से यौन संबंध की मांग करना, शारीरिक रूप से छेड़छाड़ करना, उसे प्रताड़ित और अपमानित करना, उसका पीछा करना, मोबाइल पर निरंतर संपर्क कर मानसिक रूप से परेशान करना और जान से मारने की धमकी देने जैसे संगीन आरोपों के तहत कुल 8 मामले दर्ज किए गए है. प्राचार्यों के खिलाफ दायर मामलों से जिले के शिक्षा क्षेत्र में खलबली मच गई है.

    महिला प्राध्यापिका ने दोनों प्राचार्यों के खिलाफ 2 दिन पूर्व ही जिला पुलिस अधीक्षक के पास एक शिकायत दर्ज की थी, जिसमें उन्होंने दोनों प्राचार्यों के खिलाफ छेड़छाड़, जान से मारने की धमकी देने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. जिसमें उसने आरोप लगाया था कि, जब वह कॉलेज में अपने केबिन में थी, दोनों प्राचार्यों ने उसके केबिन में आकर उससे छेड़छाड़ शुरू की, हाथ पकड़ा, कपड़े खींचे. इस घटना से वह बेहद आहत हुई, घटना की शिकायत तुरंत संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष संजय वासाडे से करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने भी घटना को उतना गंभीरता से नहीं लिया, अतः उसे पुलिस में शिकायत करनी पड़ी.

    प्राध्यापिका का कहना था कि, इस घटना की शिकायत उसने प्रारंभ में बल्लारपुर पुलिस थाने में की, लेकिन वहां भी उसकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया, उल्टे पुलिस अधिकारियों ने आरोपियों को थाने में ही चाय पिलाई, और उसे शिकायत वापस लेने के लिए आग्रह करते हुए दबाव डालना शुरू किया.

    अपनी शिकायत में प्राध्यापिका ने यह भी कहा है कि, जबसे उसने पुलिस में शिकायत करने का प्रयास किया, दोनों प्राचार्य उसके पीछे लगे हुए है, उसे फोन पर जान से मारने की धमकियां दी जा रही है. उस पर शारिरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाला जा रहा है. प्राध्यापिका की उक्त शिकायत की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक ने तत्काल बल्लारपुर पुलिस को इस मामले में अपराध दर्ज करने के निर्देश दिए. खबर लिखे जाने तक दोनों प्राचार्यों की गिरफ्तारी नहीं हुई थी.

    इस बीच बीआईटी में चल रही घटनाओं से क्षुब्ध होकर मनसे के कुछ कार्यकर्ताओं ने पार्टी के जिलाध्यक्ष दिलीप रामेड़वार, विद्यार्थी सेना अध्यक्ष राहुल बालमवार और कामगार सेना अध्यक्ष रवि सिंह के नेतृत्व में रात में कॉलेज में जाकर दोनों प्राचार्यों को घेरने का प्रयास किया किंतु दोनों उनके हाथ नहीं लग सके. 

    संस्था कर्मियों की सारती संगठन के खिलाफ एसपी से शिकायत

    संस्था की बदनामी किये जाने का आरोप लगाते हुए बीआईटी संस्था के प्राध्यापक तथा कर्मचारियों ने बामनी, बल्लारपुर स्थित सारती संगठन के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज की है.

    संस्था कर्मियों का यह आरोप है कि, उक्त प्राध्यापिका को भड़काकर उससे पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने के पीछे इसी संगठन का हाथ है. कर्मियों ने यह भी कहा है कि, इसके पीछे संस्था को बदनाम करते हुए ब्लैकमेलिंग के तहत रकम वसूलने की मंशा दिखाई देती है.