किसानों ने 5 घंटे रोके रखा वेकोलि का कोल परिवहन, ओवरलोड कोयला परिवहन से मार्ग बदहाल

    Loading

    • धूल से फसलों का रंग पड़ा काला

    चंद्रपुर. वेकोलि बल्लारपुर क्षेत्र अंतर्गत आने वाले राजुरा तहसील के कोलया खान से होने वाले भारी वाहनों के आवागमन से मार्ग की हालत बदहाल हो गई है. इसलिए मार्ग किनारे की फसल खराब होकर पत्ते काले पड गए है. इसलिए किसानों ने आज सुबह 9 बजे से 5 घंटे तक वेकोलि का कोल परिवहन रोके रखा है.

    इसके पूर्व किसानों ने इस मार्ग पर चक्काजाम आंदोलन किया था उस समय पर वेकोलि की ओर लिखित आश्वासन दिया गया था इसके बावजूद मार्ग से कोल परिवहन शुरु रहने से आज किसानों ने पुन: चक्का जाम किया.

    राजुरा तालुका में गोवारी-पवनी सड़क कोयले  के डस्ट भरी हुई है. मार्ग से भारी वाहनों के आवगामन से सडक की हालत बदहाल हो गई है.  इस मार्ग पर धूल जम गई है जिससे सडक किनारे की फसल पूरी तरह से काली हो गई है और कृषि को नुकसान पहुंचा है. साथ ही नागरिकों के स्वास्थ्य को भी खतरा है.

    तिरपाल को ढके बिना यातायात जारी रहने से तेज रफ्तार वाहन से कोयले के टुकड़े सड़क पर गिरते है, जिससे आवागमन करने वालों की जान को खतरा होता है. इससे पहले भी कई हादसों में नागरिक अपनी जान गंवा चुके हैं. अंत में किसान प्रज्योत चिड़े, बंडू मशरकर, नाना दारेकर, मंगेश दारेकर, रामदास देवलकर, शुभम खवसे, करण मशारकर, लहू दारेकर, प्रफुल्ल दारेकर, रुद्रकर दरेकर, जिबला बोबडे और गौरी के ग्रामीणों ने वेकोलि कोयले की ढुलाई रोक दी. पानी के टैंकर से छिडकाव के बाद मार्ग से कोयले का परिवहन शुरु हो सका.