Hansraj Ahir

Loading

  • केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे से अहीर की चर्चा

चंद्रपुर. वेकोली नागपुर मुख्यालय के अंर्तगत चंद्रपुर एवं यवतमाल जिला के क्षेत्रीय कार्यालय के अंतर्गत कोयला खदानों में बढ़ते अपराध, कोयले की चोरी, तस्करी और कई दुराचार हो रहे हैं. इस पर तुरंत अंकुश लगाया जाना चाहिए और इसकी गहन जांच की जानी चाहिए. इस तरह के मामलों को रोकने हेतु प्रभावी उपाययोजना कराने तथा खदान प्रकल्प ग्रस्त किसानों की समस्या व प्रलम्बित मामले तत्काल हल हेतु वेकोली वरिष्ठ अधिकारीयों को निर्देश देने की सूचना राष्ट्रीय पिछडा वर्ग आयोग के अध्यक्ष हंसराज अहीर ने केंद्रीय कोयला राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे से चर्चा के दौरान की. 

हंसराज अहीर ने कोयला राज्य मंत्री दानवे से नागपुर के होटल ब्लू रेडिसन में मुलाकात की और वेकोली से जुड़े कई ज्वलंत मुद्दों पर उनसे विस्तृत चर्चा की. इस अवसर पर वेकोली मुख्यालय के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मनोज कुमार उपस्थित थे. इस भेट में अहीर ने मंत्री का ध्यान नागपुर वेकोली मुख्यालय के अधिकार क्षेत्र में बल्हारशाह, माजरी और अन्य कोयला क्षेत्रीय कार्यालयों में अपराधों की श्रृंखला में वृद्धि के मुद्दों की ओर आकर्षित किया और उम्मीद जताई कि इसे समय पर जबरन रोका जाना चाहिए. उन्होंने सुझाव दिया कि इस चर्चा में कोयला चोरी और कई अनाचारों पर अंकुश लगाने के लिए ड्रोन से निगरानी को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. 

अहीर ने केंद्रीय राज्य मंत्री दानवे से अनुरोध किया कि वे संबंधित अधिकारियों को चंद्रपुर, यवतमाल जिले में वेकोली परियोजना पीड़ितों से संबंधित लंबित मामलों और अन्य लंबित मामलों को तुरंत हल करने का निर्देश दें और उस क्षेत्र का दौरा करें जहां अवैध गतिविधियां हो रही हैं. इस चर्चा में मंत्री ने उपस्थित अधिकारियों को अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए और परियोजना पीड़ितों के लंबित मुद्दों को तुरंत हल करने के निर्देश भी दिए.