Lives of 47 cattle saved, 5 accused arrested

    Loading

    • 40.70 लाख का माल जब्त

    चंद्रपुर. महाराष्ट्र राज्य में गोवंश हत्याबंदी कानून लागू होने से गोवंश की अवैध रूप से तस्करी बदस्तूर जारी है. राज्य में कई स्थानों पर गोवंश हत्या कर मांस की विक्री की जाती है. पडोसी तेलंगाना राज्य में गोवंश हत्या बंदी नहीं होने से वहां अवैध रूप से गौवंश पहुंचाया जाता है. ऐसे एक मामले में एलसीबी की टीम ने छापा मारकर 47 गोवंश की जान बचाई और 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर कुल 40 लाख 70 हजार रुपये का माल जब्त किया है.

    चंद्रपुर स्थानीय अपराधा शाखा को आज मंगलवार 14 फरवरी को गोपनीय सूचना मिली कि नागभीड़ क्ष्रेत्र के काम्पा मार्ग से 3 मालवाहक आयशर ट्रक से तेलंगाना राज्य में गोवंश को अवैध रूप से पहुंचाया जा रहा है. स्थानीय अपराध शाखा के नवनियुक्त निरीक्षक महेश कोंडावार द्वारा मिली जानकारी की सत्यता परखी और पुलिस हवा. सुरेंद्र महतो, नापुकां दीपक डोंगरे, गणेश मोहुर्ले, दिनेश अराडे, पु.कां. गणेश भोयर, विनोद जाधव की टीम समेत नागभीड पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक कोरवते, पुलिस उपनिरीक्षक साखरे को  कार्रवाई के लिए भेजा.

    उक्त पथक ने मिली खबर के अनुसार बामणी बस स्टैंड के पास  नाकाबंदी की. सामने काम्पा मार्ग से 3 आयशर वाहन आते दिखाई देने पर उन वाहनों को रोककर उसकी जांच की गई तो उसमें 47 गोवंश पाया गया. 

    इस मामले में पुलिस ने नागभीड के शिवनगर वार्ड निवासी मोहम्मद कासिम मुस्तकिम शेख 46, चिमूर के जांभुलघाट निवासी समीर अकरम खान 34, वाशिम जिले के मंगरूलपीर के मौलाना आजा उर्दू स्कूल के पास रहनेवाले सैय्यद कौसर सैय्यद सालार 38 , वाशिम जिले के मंगरूलपीर तहसील के बेलखेड के रहनेवाले अशोक सदाशिव ठोंबरे 70, आसेगांव के मोहम्मद मोहसीन मोहम्मद रफीक 32 को हिरासत में लिया. 

    एलसीबी की इस कार्रवाई में कुल 4 लाख 70 हजार रुपये मूल्य के गोवंश और 36 लाख रुपये के तीन वाहन कुल 40 लाख 70 हजार रुपये का माल जब्त किया है. उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ नागभीड पुलिस थाने में महाराष्ट्र प्राणी संरक्षण अधिनियम, भारत प्राणी निर्दयतता प्रतिबंधक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई.

    उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक रवींद्र सिंह संतोषसिंह परदेशी, अप्पर पुलिस अधीक्षक रिना जनबंधू के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक महेश कोंडावार के नेतृत्व में नागभीड़ पुलिस स्टेशन के स.पु.नि. कोरवते, पु.उप.नि. साखरे, एलसीबी के पु.हवा. सुरेंद्र महतो, नापुका. दीपक डोंगरे, गणेश मोहुर्ले, पु.कां. गणेश भोयर, विनोद जाधव, नागभीड पुलिस स्टेशन के स्टाफ आदि ने मदद की. आगे की जांच नागभीड पुलिस कर रही है.