कांग्रेस में पार्टी से बड़ा कोई नहीं, विधायक धोटे का वडेट‍्टीवार पर निशाना

Loading

चंद्रपुर. कांग्रेस के स्थानीय विधायक सुभाष धोटे ने यहां विधानसभा के विपक्षी नेता विजय वडेट‍्टीवार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में पार्टी से बड़ा कोई नहीं होता है, अगर कोई कह रहा है कि मैंने इसे टिकट दिलवाई या इसे जीत दिलवाई, ऐसी बातों का कोई अर्थ नहीं होता है. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि चंद्रपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस जिस किसी को अधिकृत रूप से प्रत्याशी बनाएगी, पार्टी के कार्यकर्ता उस प्रत्याशी के साथ खड़े रहेंगे.

स्थानीय एनडी होटल में इंडिया आघाड़ी में शामिल घटक दलों के स्थानीय नेताओं के साथ आयोजित एक संयुक्त पत्र परिषद में वे बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में जहां एक ओर अशोक चव्हाण समेत सभीं दिग्गज नेता पराजित हुए वहीं चंद्रपुर क्षेत्र से एकमात्र सुरेश धानोरकर ने कांग्रेस की टिकट पर जीत दर्ज कर महाराष्ट्र में पार्टी की लाज बचाई थी.

उन्होंने कहा कि इस संसदीय क्षेत्र में करीब 70 प्रतिशत वोट ओबीसी समाज के है, यह बात 2009, 2014 तथा 2019 के चुनावों में स्पष्ट हुई है. 2009 और 2014 में वामनराव चटप की उम्मीदवारी के चलते कांग्रेस को पराजय स्वीकार करनी पड़ी थी, उन्होंने दोनों चुनावों में क्रमशः 1.60 लाख और 2.20 लाख वोट हासिल किए थे. धानोरकर की जीत भी ओबीसी वोटों की बदौलत ही हुई थी. 

उन्होंने कहा कि पार्टी में स्थानीय स्तर पर फिलहाल कोई गुटबाजी नहीं है, पार्टी का टिकट मांगने का अधिकार हर किसी को होता है, एक बार पार्टी की तरफ से अधिकृत प्रत्याशी की घोषणा की जाती है, उसके बाद सब कुछ ठीक हो जाता है. उन्होंने स्पष्ट किया कि इंडिया गठबंधन की इस बैठक के लिए वडेट‍्टीवार को निमंत्रित किया गया था, लेकिन वे राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में व्यस्त होने से नहीं आ सके, यही स्थिति विधान परिषद सदस्य सुधाकर अड़बाले और अभिजीत वंजारी की है, व्यस्तता के चलते वे यहां नहीं आ सके. 

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशी सुधीर मुनगंटीवार के खिलाफ संसदीय क्षेत्र में बेहद असंतोष है, लोगों का आरोप है कि उन्होंने केवल अपने विधानसभा क्षेत्र में ही विकास कार्य किये. उन्होंने कहा कि मुनगंटीवार को संसद भवन की नई इमारतों के दरवाजों में लगे चंद्रपुर जिले के सागौन से गुजरकर भीतर जाने को डर लगता है, लेकिन उनको सदन में जाने की नौबत ही नहीं आएगी. 

पत्रपरिषद में कांग्रेस विधायक प्रतिभा धानोरकर, कांग्रेस के शहर जिलाध्यक्ष रीतेश उर्फ रामू तिवारी, राष्ट्रवादी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र वैद्य, शिवसेना जिलाप्रमुख संदीप गिर्हे, महेश मेंढे, सुभाष गौर प्रमुखता से उपस्थित थे.