फर्जी परिचय देकर महिलाओं को लूटनेवाला प्रोफेसर गिरफ्तार

    Loading

    • विधवा महिला के घर से चुराया था 24 तौला सोना
    • फर्जी आयडी बनाकर फेसबुक, मैट्रोमनी से बढाया था संपर्क

    चंद्रपुर. जिले के कोठारी पुलिस थानांतर्गत एक 67 वर्षीय विधवा महिला से फेसबुक के माध्यम से फेक आईडी बनाकर परिचय बढाकर उसका विश्वास अर्जित कर उसके घर एक दिन मुकाम कर उसके घर से 24 तौले सोने के आभूषण लेकर फरार हुए प्रोफेसर को पुलिस ने अपने गिरफ्त में लिया है. आरोपी ने फर्जी परिचय देकर कई महिलाओं को लूटने का मामला सामने आया है. 

    महिला ने संबंधित प्रोफेसर की पुलिस में धोखा दिए जाने और घर से चोरी किए जाने की शिकायत की थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अरविंद सालवे ने स्थानीय अपराध अन्वेषण विभाग के पुलिस निरीक्षक बालासाहब खाडे को उक्त मामले की जांच कर दोषी पर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे. इस पर पुलिस निरीक्षक बालासाहब खाडे ने तकनीकी जांच कर उक्त आरोपी के बारे में उसके ठौर ठिकाने के बारे में जानकारी हासिल की. आरोपी भंडारा जिले का पाया गया. पुलिस की एक टीम भंडारा पहुंची और आरोपी को तकनीकी सहायता से धरदबोचा गया.

    इस मामले में आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने सुमीत बोरकर के नाम से फेक आईडी बनाई थी.इस आईडी के माध्यम से वह महिलाओं से जीवनसाथी मैट्रोमनी और फेसबुक पर संपर्क कर उनसे मेलजोल बढाता था.वह संपर्क में आयी महिलाओं का बताता था कि उसकी पत्नी की मौत हो चुकीहै. उसे एक छोटी से बेटी है. बेटी दर्शाने के लिए उसने किसी लडकी का फोटो भी अपलोड रखा था. वह महिलाओं को एमबीबीएस, एम.डी., महिला रोग विशेष होने की झूठी जानकारी देता था. उसने शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय अकोला के नाम से आईडी कार्ड बनाकर रखा जिसमें दूसरे किसी व्यक्ति का फोटो भी लगा था.

    वह अकोला शासकीय मेडिकल कालेज में मेडिकल अधिकारी होने का झूठा परिचय देकर सुमीत बोरकर के नाम से 1 लाख 44 हजार रुपय की पे स्लीप भी महिलाओं को भेजा करता था ताकि महिलाओं को उसके वेतन पर विश्वास हो जाए और इस तरह से परिचय आगे बढने पर वह कुछ बहाने कर कभी पैसों की मांग तो कभी गहनों की मांग करता था नहीं दिए जाने पर चोरी तक कर लेता था.  कोठारी की संबंधित विधवा महिला के साथ भी संपर्क बढाकर उसने उसके घर पहुंचकर चोरी को अंजाम दिया था. पुलिस ने आखिरकार उसे खोज निकाला.

    पुलिस ने जब कडाई से उसकी हकीकत का पता लगाया तो वह भंडारा जिले के लाखांदूर तहसील के भागडी कांव का सोहम वासनिक निकला जो कि एक कालेज में प्राध्यापक पद पर कार्यरत है. आरोपी के पास से महिला के घर से चोरी किए गए सोने के आभूषण के अलावा अंदाजन 290 ग्राम सोने के आभूषण, दो मोबाईल कुल 12 लाख  3 हजार रुपयों का माल जब्त हुआ है. उसने पुलिस को बताया कि उसने अब तक यवतमाल, नागपुर, भंडारा के महिलाओं को अपने जाल फंसाकर लूटा है. 

    पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि इस जालसाज ने और कितनी महिलाओं को अपने जाल में फंसाकर लूटा है. संबंधित शिकार महिलाओं से पुलिस से संपर्क करने का आहवान में पुलिस ने किया है.

    उक्त कार्यवाही जिला पुलिस अधीक्षक अरविंद सालवे के मार्गदर्शन में एलसीबी के पुलिस निरीक्षक बालासाहब खाडे, उपनिरीक्षक अतुल कावले, नापुसि नितेश महात्मे, जमीर पठान, अनुप डांगे, नितेश महात्मे, पुलिस सिपाही प्रसाद धुलगंडे, मयूर येरणे, प्रमोद कोटनाके ने की है.