Roof of house collapsed in Patala, Blasting

Loading

माजरी (सं). वेकोलि माजरी क्षेत्र के परिसर में नागलोन यूजी टू ओसी कोयला खदान शुरू है. इस खदान में 18 मार्च को हुए ब्लास्टिंग के कारण पटाला में एक घर की छत गिर गई और इस घटना से नागरिकों में दहशत फैल गई है. पटाला नवीन बस्ती में दामोदर ठाकरे के घर की छत सोमवार को गिर गयी. सौभाग्य से घटना के समय घर पर कोई नहीं था. नहीं तो भीषण हादसा हो जाता. नागरिक इस घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं. वेकोलि में ब्लास्टिंग से मकान में भूकंप से भी तेज झटके लग रहे हैं.

घर के बर्तन व अन्य सामग्रियां हमेशा गिरती रहती है. वेकोलि द्वारा किये गये तीव्र ब्लास्टिंग से कई घरों में दरारें भी आ गयी हैं. दामोदर ठाकरे पटाला निवासी के घर की छत गिरने से घर का काफी सामान क्षतिग्रस्त हो गया है.

माजरी क्षेत्र के अंतर्गत कई कोयला खदानों में गांव के पास ही शक्तिशाली ब्लास्टिंग होने के कारण गांव के लोगों को ब्लास्टिंग के दौरान जान हथेली पर रखकर रहना पड़ता है. साथ ही कोयला परिवहन के कारण उड़ने वाली धूल के कारण कई बुजुर्ग नागरिकों और बच्चों के स्वास्थ्य को खतरा पैदा हो गया है. इसका खामियाजा ग्रामीण नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है.

इसी बीच नागरिकों ने वेकोलि के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी. सूचना मिलते ही वेकोलि के अधिकारी मौके पर पहुंचे. दामोदर ठाकरे जो घर मालिक हैं, उसे आश्वासन दिया कि वेकोलि प्रशासन नुकसान की भरपाई करेगा. इस बीच नागरिकों की मांग है कि ब्लास्टिंग करते समय वेकोलि नागरिकों को विश्वास में लें, कम क्षमता की ब्लास्टिंग करे और सुरक्षा व सतर्कता बनाए रखें.