accident
File Photo

    Loading

    • दोनों पैर फैक्चर, अस्पताल में भरती
    • अवैध पार्किंग के कारण हुई दुर्घटना

    गड़चांदूर. कोरपना तहसील के नांदाफाटा के समीपस्थ रामनगर में आज रविवार 2 जनवरी की सुबह तेज रफ्तार ट्रक ने साईकिल सवार ठेका कामगारों को कुचल दिया जिससे उसके दोनों पैर फैक्चर हो गए.उसे गंभीर अवस्था में तुरंत ग्रामीण अस्पताल भरती किया गया है. इस दौरान संतप्त नागरिकों ने लगभग चार घंटे चक्का जाम आंदोलन कर अपना रोष जताया. गडचांदूर_वनोजा राज्य मार्ग पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी.

    गडचांदूर के समीपस्थ नांदाफाटा के समीपस्थ रामनगर में ट्रक ने साईकिल सवार को कुचलते हुए आगे निकल जाने से साईकिल सवार बिबी ग्राम निवासी मारोती गुलबाजी नवघडे 55 के दोनों पैर ट्रक के पहियों में आने से बुरी तरह से फैक्चर हो गए.चारों ओर खून फैल गया. घायल को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां से उसे चंद्रपुर मेडिकल रैफर किया गया. 

    बताया जाता है कि मारोती अल्ट्राटेक कंपनी में ठेका मजदूर है वह सुबह वह डयूटी के लिए आया था परंतु उसकी डयूटी नहीं लगने से सुबह 11 बजे के दौरान अपनी साईकिल से घर की ओर लौट रहा था. तभी मालवाहक ट्रक क्र. एमएच 34 एवी 2767 के चालक ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए बिबी गांव के समीपस्थ रामनगर के पास मारोती को कुचल दिया. उसके दोनों पैर ट्रक के पहियों में आ गए. बायां पैर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था. जिससे चारों ओर खून की धाराएं बह रही थी. 

    लगभग चार घंटे चला आंदोलन

    उक्त व्यक्ति परिवार का मुखिया होने से पैरों से अपाहिज होने के कारण उसके परिवार के लिए आर्थिक संकट आ गया है. उसकी हाल को देख अन्य कामगारों और लोगों ने चक्का जाम आंदोलन कर उसे मुआवजे की मांग की जिससे काफी समय तक वातावरण तनावपूर्ण बना रहा.

    लगभग चार घंटे चले आंदोलन के बाद पुलिस, राजनीतिक और सीसीआर लॉजिस्टिक ट्रान्सपोर्ट कंपनी के पदाधिकारियों के साथ चर्चा के उपरांत घायल मारोती को मुआवजा देने की रजामंदी हुई. इसमें मारोती को तुरंत  नगद 50 हजार दिए गए. और दो माह में और 50 हजार देने साथ आगामी 12महीने 8 हजार रुपये कुल 1 लाख 96हजार रूपयों की नगद सहायता एवं उपचार का सम्पूर्ण खर्च ट्रान्सपोर्ट कंपनी ने वहन करने का लिखित आश्वासन दिया जिसके बाद आंदोलन शांत हुआ.

    रोड के समीपस्थ पार्किंग वाहन हटाने की मांग

    अंबूजा फाटा, गडचांदूर से नांदाफाटा रास्ते के दोनों ओर से बड़े बड़े वाहन खड़े होने से यहां निरंतर दुर्घटनाएं हो रही है. पुलिस इस ओर विशेष ध्यान देकर रास्ता खुला करें अन्यथा भविष्य में बड़ा आंदोलन करने का इशारा नागरिकों ने दिया है. अब पुलिस प्रशासन कितनी गंभीरता का परिचय देती है इस ओर सभी की निगाहें टिकी हुई है.

    पुलिस ने तुरंत लिया एक्शन

    इस बीच एसीएस कंपनी के सीमेंट बैंग से भरे एमएच 40 बी.जी. 3680 के क्रमांक के मिनी ट्रक रामनगर बिबी में गडचांदूर आवारपुर राज्य महामार्ग पर अवैध रूप से रास्ते पर खड़ा होने से दुर्घटना होने की जानकारी है. इसके चलते गडचांदूर पुलिस ने यह ट्रक जब्त किया. ट्रक चालक आकाश गवाले के पास हेवी वाहन परिचालन का लायसन्स भी नहीं था.

    अल्ट्राटेक कंपनी के कारण यहां ट्रकों की लम्बी लाईनें लगी रहती है. इस संकरे रास्ते पर कई तरह का अतिक्रमण है. ग्रामपंचायत का नियोजन नहीं होने स सब्जीभाजी, चिकन, मटन मार्केट रास्ते पर भरता है. इसके चलते रास्ते पर दुर्घटना होकर कई परिवारों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. बिबी, नांदाफाटा से आवारपुर तक का रास्ते को फोरलेन करने की अत्यंत आवश्यकता है.