मंद गति से हो रहा खेडी-गोंडपिपरी मार्ग का काम, मार्ग पर हुई दुर्घटना से अब तक 4 ने गंवाई जान

    Loading

    गोंडपिपरी. खेडी-गोंडपिपरी राज्य महामार्ग का काम अनेक महीनों से रेंग रहा है. इसकी वजह से मार्ग पर दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. इसलिए संबंधित विभाग से तत्काल इस ओर ध्यान देकर मार्ग को जल्द पूरा कराने की मांग नागरिकों ने की है.

    खेडी-गोंडपिपरी राज्य महामार्ग के चौडाईकरण और मार्ग निर्माण के लिए 218.21 करोड रुपए की निधि मंजूर की गई है. इस निधि से 65 किलीमीटर लबा मार्ग का काम किया जाना है. इस काम का जिम्मा हैदराबाद को दिया गया है. काम की गति अत्यंत मंद है. 

    चंद्रपुर गडचिरोली महामार्ग को जोडने वाला यह मार्ग खेडी गोंडपिपरी आगे जाकर अहेरी राज्य मार्ग से जुडता है. सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग क्रं. 2 के कार्यक्षेत्र अंतर्गत आता है. किंतु अनेक स्थानों पर मार्ग की खुदाई कर उसे उसी प्रकार छोड दिया गया है. इस मार्ग से दुपहिया, चौपहिया वाहनों का आवागमन बडी संख्या में होता है. रात के समय पर सामने से आने वाले वाहनों के हेडलाईट की वजह से सडक के गड्ढे दिखाई नहीं देते है और दुर्घटना की संभावना बनी रहती है.

    आंदोलन के बाद ही समस्या जस की तस

    इस मार्ग हुई दुर्घटनाओं की वजह से अब तक चार लोगों ने अपनी जान गंवाई है. बार बाद आंदोलन कर मार्ग जल्द पूरा करने की मांग की जारही है. इसके बावजूद प्रशासन और ठेकेदार इस ओर किसी प्रकार का ध्यान नहीं दे रहा है. मंद गति से हो रहा मार्ग चौडाईकरण का काम नागरिकों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. खुदाई किए काम की वजह से अनेकों बार दुर्घटनाएं हो चुकी है. इसलिए काम को तत्काल पूरा करने की मांग की है.