Delhi Women Commission sent notice to police on finding rotten corpse of old woman

Loading

घुग्घुस: नकोडा गांव परिसर में बंद कोयला खदान के ढेर से कोयला निकालते समय दो महिला ढेर के नीचे दबकर बुरी तरह से घायल हो गई. गंभीर घायल महिलाओं में से एक का उपचार नागपुर में शुरू था जहां उसकी मौत हो गई. जबकि अन्य महिला का चंद्रपुर के निजी अस्पताल में उपचार शुरू है. यह हादसा शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे हुइ था.

मृतका नकोडा निवासी प्रतिभा जनार्धन काले 39 है जबकि घायल प्रियंका महेश लोडे है. समीपस्थ नकोडा की बंद कोयला खदान में 25-30 वर्ष से मिट्टी के बडे बडे टीले है. इस टीलों के नीचे काफी प्रमाण कोयले के छोटे छोटे पत्थर मिलते है. नकोडा की महिलाएं रसोई गैस की कीमतें आसमान छूने लगी है इसलिए मिट्टी के ढेर से कोयले के टुकडे एकत्रित कर उसे ईंधन के रूप में इस्तेमाल करती है.

शुक्रवार को महिलाओं की टोली यह काम कर रही थी. एक महिला टीले पर चढी जिससे टीला ढह गया और उसमें दोनों दबी गई. नागरिकों को जानकारी मिलने पर उन्होने मौके पर पहुंचकर दोनों को मलबे से निकालकर चंद्रपुर अस्पताल पहुंचाया था.जहां प्रतिभा की हालत नाजुक देख उसे नागपुर निजी अस्पताल में भरती किया गया था उसने दम तोडा दिया. जबकि घायल प्रियंका का उपचार शुरू है.