इंटक की मध्यस्थता से कामगारों को मिला न्याय, कुणाल इंटरप्राईजेस ने कामगारों को दी आर्थिक सहायता

    Loading

    दुर्गापुर. औष्णिक विदयुत केन्द्र के अधिकारी एवं कंपनी प्रबंधन ने एक कामगार को वैद्यकीय मदद देने से इंकार कर दिया था. इसकी जानकारी मिलने पर इंटक युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रशांत भारती ने मध्यस्थता कर मामला सुलझाया और पीड़ित कामगार को तत्काल आर्थिक मदद दिलाये जाने से उसका वैद्यकीय उपचार हुआ.इस घटना से औष्णिक विद्युत केन्द्र के अधिकारी और कंपनी प्रबंधन कितने जिम्मेदार है यह स्पष्ट होता है.

    औष्णिक विद्युत केन्द्र दुर्गापुर में कार्यरत निजी कंपनी कुणाल इंटरप्राईजेस में ठेका कामगार के रूप में कार्यरत प्रफुल उदयभान चव्हाण 30 के रात के समय दुर्घटना हुई. उसे चंद्रपुर के अस्पताल में उपचार के लिए भरती किया गया. परंतु उसकी हालत नाजुक देख उसे चिकित्सकों ने उपचार के लिए नागपुर मेडिकल ले जाने की सलाह दी.

    इस उपचार में वैद्यकीय खर्च अधिक था. जो कामगार के लिए संभव नहीं था. इसके साथ ही उसके कंपनी प्रबंधन ने भी यह खर्च उठाने से इंकार कर दिया. इसके उपरांत पीडित कामगार के परिवार ने इंटक युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रशांत भारती से संपर्क किया और भारती ने सीटीपीएस के मुख्य अभियंता पंकज सपाटे एवं कामगार कल्याण अधिकारी वाघमारे एवं कुणाल इंटरप्राईजेस के मोडक से संपर्क कर उन्हें संबंधित कामगार को आर्थिक मदद करने की मांग की.

    इंटक युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रशांत भारती की मांग पर दखल देकर उन्होने तुरंत आर्थिक मदद की. इस संदर्भ में इंटक युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रशांत भारती का कहना है कि जिले में कही भी कामगारों पर अन्याय कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.